July 17, 2024, 10:49 pm

Yamuna Authority: गलगोटिया यूनिवर्सिटी को बड़ा झटका, यमुना प्राधिकरण में जमा किए 15 करोड़

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 8, 2023

Yamuna Authority: गलगोटिया यूनिवर्सिटी को बड़ा झटका, यमुना प्राधिकरण में जमा किए 15 करोड़

Yamuna Authority: किसानों को दिए जाने वाले अतिरिक्त मुआवजे (additional compensation) को लेकर हाईकोर्ट गई शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी (Shakuntala Educational And Welfare Society) को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने कहा है कि वह पहले यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) में 15 करोड़ रुपये जमा करे. इसके बाद वह सुनवाई करेगा. अदालत के आदेश के बाद शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने यमुना प्राधिकरण में 15 करोड़ रुपये जमा करा दिए हैं, अब इस मामले की सुनवाई 14 फरवरी को होगी.

यमुना प्राधिकरण ने किसानों को मुआवजा बांट दिया है. अदालत के आदेश पर किसानों को 64.7 प्रतिशत का अतिरिक्त मुआवजा दिया जाना है. यह पैसा आवंटी से वसूल किया जाना है. यमुना प्राधिकरण ने आवंटियों को यह पैसा जमा करने के लिए नोटिस भेजा. प्राधिकरण ने पिछले साल 20 सितंबर को शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी को भी अतिरिक्त मुआवजा जमा करने के लिए नोटिस भेजा. कहा कि वह 33.04 करोड़ रुपये जमा करे. इस सोसाइटी की जमीन पर गलगोटिया यूनिवर्सिटी संचालित है. इसको लेकर शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. कहा कि प्राधिकरण का अतिरिक्त मुआवजा लेने का अलग-अलग तरीका है. यह ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें-

Gas supply affected in noida: नोएडा की कई सोसायटियों में गैस सप्लाई ठप, IGL ने बताई वजह

कोर्ट ने सोसाइटी से कहा कि वह पहले 15 करोड़ रुपये प्राधिकरण में जमा कराए. इसके बाद सुनवाई करेंगे. यह भी कहा कि अतिरिक्त मुआवजा ठीक लिया जा रहा है. 15 करोड़ जमा होने के बाद वह इस पर लिए जाने वाले ब्याज पर सुनवाई करेंगें. अब मामले की सुनवाई 14 फरवरी को होगी. अदालत ने प्राधिकरण से भी काउंटर एफीडेविट जमा करने के लिए कहा है. अदालत के आदेश पर शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने 15 करोड़ रुपये जमा करा दिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.