May 3, 2024, 3:31 am

Sea World Carnival: वीकेंड में कहीं जाना चाहते हैं तो ये है सही जगह, बच्चों के साथ उठाएं समुद्री दुनिया का लुत्फ

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 6, 2024

Sea World Carnival: वीकेंड में कहीं जाना चाहते हैं तो ये है सही जगह, बच्चों के साथ उठाएं समुद्री दुनिया का लुत्फ

Sea World Carnival: अगर आप वीकेंड में बच्चों के साथ कहीं जाना चाहते हैं तो वर्ल्ड कार्निवल आपके लिए बेस्ट प्लेस हो सकता है। समुद्री दुनिया का बहुत करीब से लुत्फ उठाने के लिए आप नोएडा का रुख कर सकते हैं। शहर का सी वर्ल्ड कार्निवल आपके इस एक्सपीरियंस को बहुत मजेदार बना सकता है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, वीकेंड में स्कूल बंद (Sea World Carnival) होंगे तो जाहिर है कहीं न कहीं घूमने का प्लान जरूर बनेगा। आप भी इसी तैयारी में लग गए हैं तो यकीनन टूरिस्ट प्लेसेज (Tourist Places) की तलाश जरूर शुरू कर दी होगी। ऐसे में अगर आप अगर ऐसी किसी जगह का लुत्फ लेना चाहते हैं जहां पानी की गहराइयों में ज्यादा न जाना पड़े और आप समुद्री दुनिया से रूबरू भी हो जाएं। तो हमारे पास है आपके लिए एक बेस्ट आइडिया है। इस मौके पर आप सी वर्ल्ड कार्निवल (Sea World Carnival) का लुत्फ उठा सकते हैं। जहां जाने के लिए आपको ज्यादा तैयारी भी नहीं करनी होगी और रोमांच भी पूरा मिलेगा।

सी वर्ल्ड कार्निवल की टिकट डिटेल

जानकारी के मुताबिक सी वर्ल्ड कार्निवल नोएडा में स्थित है। नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन से ये सी वर्ल्ड कार्निवल बेहद करीब है। यहां का एंट्री टिकट है 30 रु प्रति पर्सन। कार्निवल में स्थित टनल का टिकट है सौ रु. प्रति व्यक्ति। अगर आप सी वर्ल्ड कार्निवल में डायनासोर गैलेरी में जाना चाहेंगे तो वहां के लिए टिकट है 70 रु. प्रति व्यक्ति। फिश एक्वेरियम का टिकट है पचास रु. प्रति व्यक्ति। कार्निवल में राइड्स के टिकट हैं पचास से सौ रु. तक प्रति व्यक्ति।

यह भी पढ़ें…

Surya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण, 54 सालों बाद दुर्लभ संयोग…क्या होगा राशियों पर असर

मछली से लेकर डायनासोर तक का नजारा देखने को मिलेगा

सी वर्ल्ड कार्निवल एक बेहद रोमांचक जगह है जो अलग अलग एक्सपीरियंस से भरपूर है। यहां आपको डायनासोर की अलग ही दुनिया नजर आएगी। जिसमें बड़े बड़े डायनासोर आपके इर्द गिर्द होंगे। समुद्री दुनिया को पास से देखने के लिए भी आप टनल में जा सकते हैं। जहां जाकर आप समुद्री दुनिया के कुछ अजूबे जीव देख सकते हैं। इसके अलावा आप सैर का और ज्यादा मजा लेना चाहते हैं तो अलग अलग राइड्स का रुख भी कर सकते हैं। इसके अलावा और भी बहुत कुछ यहां पर आप इंजॉय कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.