February 6, 2023, 1:56 am

Gautam buddha nagar school closed: गौतमबुद्ध नगर में 8वीं तक के स्कूल बंद, DM का आदेश, सर्दी के चलते लिया फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 5, 2023

Gautam buddha nagar school closed: गौतमबुद्ध नगर में 8वीं तक के स्कूल बंद, DM का आदेश, सर्दी के चलते लिया फैसला

Gautam buddha nagar school closed: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar)के स्टूडेंट्स और उनके परिजनों के लिए बड़ी खबर है. ठंड और कोहरा के चलते गौतमबुद्व नगर के सभी उच्चतर माध्यमिक स्कूलों (higher secondary schools)को बंद कर दिया गया है. इतना ही नहीं स्कूलों के समय में भी बदलाव किए गए है. यहां क्लास 1 से लेकर 8वीं तक स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. यह सभी स्कूल 15 जनवरी से खोले जाएंगे.

क्या है पूरा मामला ?

बढ़ती ठंड को ध्यान में रखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है. यहां कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं. 14 जनवरी तक कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश गौतम बुद्ध नगर डीएम (Gautam Buddha Nagar DM) ने जारी किए हैं. यह आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों को जारी कर दिया गया है. वहीं, आदेश में यह भी कहा गया है कि 9वीं कक्षा से लेकर 12वीं तक के स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगे.

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि ठंड और कोहरे को देखते हुए बच्चों के हित में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों में समय बदला गया हैं. अभी सारे स्कूल सुबह 8.50 से 2.00 तक संचालित हो रहे हैं. अब सारे स्कूल सुबह 10 बजे से 2 बजे तक खोले जाएंगे. 14 जनवरी तक क्लास एक से कक्षा 8 तक की कक्षाएं संचालित नहीं होंगी. इस नियम का पालन करने का निर्देश सभी प्रिंसिपलों को दिया गया है।.

ये भी पढ़ें-

MP top news: रेप के आरोप में कैद शख्स ने बाहर आते ही सरकार से मांगा 10 हजार करोड़ रुपए का हर्जाना, कहां- जेल में “SEX” का आनंद नहीं ले पाया

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत में घना कोहरा और ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है. अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में शीतलहर (Cold Wave) की स्थिति जारी रहने और उसके बाद इसकी तीव्रता में कमी आने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.