February 6, 2023, 2:43 am

UP Schools Closed: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश, लखनऊ में “कोल्ड डे” का अलर्ट जारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 9, 2023

UP Schools Closed: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश, लखनऊ में “कोल्ड डे” का अलर्ट जारी

UP Schools Closed:  उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्य कड़ाके की ठंड (cold in Uttar Pradesh) पड़ रही है. इसे देखते हुए लखनऊ के स्कूलों में छुट्टी को लेकर आदेश जारी किया गया है. आदेश के मुताबिक, पहली से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे. वहीं, 9 से 12 तक की कक्षाएं ऑनलाइन होंगी. इसके अलावा ऑनलाइन ना होने की दशा में 11 जनवरी तक छुट्टी रहेगी.  प्रीबोर्ड, प्रैक्टिकल वाली क्लास चलेगी. जिनके प्रीबोर्ड, प्रैक्टिकल हैं उनकी कक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेंगा.

डीएम ने सभी स्कूल प्रबंधन से ठंड से बचाव का इंतजाम करने को कहा है. हर क्लास में हीटर की व्यवस्था हो. डीएम ने कहा है कि स्कूलों में बच्चे किसी भी तरह का गर्म कपड़ा पहन सकें. उत्तर प्रदेश मौसम विभाग (Uttar Pradesh Meteorological Department)के मुताबिक, राज्य में आने वाले दो दिन ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है.

लखनऊ में अलर्ट जारी

लखनऊ के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले 48 घंटे के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी हुआ है. प्रदेश में शीतलहर, घने कोहरा छाया रहेगा.

बुलंदशहर में ठंड का कहर

बुलंदशहर में भी भारी ठंड के चलते डीएम ने क्लास एक से लेकर 12 तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए हैं. इस दौरान स्कूल खोलने पर डीएम ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें-

Uttar Pradesh crime: यूपी में एक मां ने अपने ही बेटे की दी बलि, 4 महीने के बच्चे को फावड़े से काटा

शीतलहर और कोहरे के मद्देनजर हरदोई में 12वीं तक के सभी स्कूलों में जिलाधिकारी ने छुट्टी की घोषित की है. अब स्कूल 16 जनवरी को खुलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.