February 1, 2023, 9:34 pm

Uttar Pradesh crime: यूपी में एक मां ने अपने ही बेटे की दी बलि, 4 महीने के बच्चे को फावड़े से काटा

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 9, 2023

Uttar Pradesh crime: यूपी में एक मां ने अपने ही बेटे की दी बलि, 4 महीने के बच्चे को फावड़े से काटा

Uttar Pradesh crime: यूपी के सुल्तानपुर (UP Sultanpur news)से एक हैरान कर देने वाला मामला आया है. जहां एक मां ने तंत्र-मंत्र के चक्कर में अपने 4 महीने के बच्चे की बलि (Mother killed her child in UP) चढ़ा दी. महिला ने गांव के बाहर पीपल के पेड़ के पास बच्चे को फावड़े से काट डाला, फिर उसके सिर पर भी फावड़े से वार किया. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद वह शव के पास बैठी रही. जब गांव के लोगों ने बच्चे का शव देखा, तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने  शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद से पूरे गांव में डर का माहौल है.

क्या है मामला?

घटना सुल्तानपुर के गोसाईगंज के धनऊडीह गुमवा गांव की है. आरोपी महिला का नाम मंजू है. 4 महीने पहले मंजू ने एक बेटे को जन्म दिया था. महिला के 4 बच्चे हैं. उसका पति शिवकुमार कानपुर में प्राइवेट नौकरी करता है. मरने वाले बच्चे का नाम प्रीतम है. इसके अलावा एक 11 साल और 14 साल का बेटा है. एक बेटी भी है. जिसका नाम दिव्यांशी (8 साल) है.

गांव के लोगों का कहना है कि मंजू अक्सर अजीबो-गरीब हरकतें करती रहती थी. कई बार उसको पीपल के पेड़ के पास पूजा करते हुए भी देखा गया था. वह गांव में किसी से ज्यादा बात नहीं करती है. मंजू अक्सर बीमार रहती थी और अपनी बीमारी से निजात पाने के लिए उसने कथित रूप से अंधविश्वास में बेटे की बलि दे दी.

आरोपी महिला के बेटे ने कही ये बात

महिला के बेटे प्रिंस का कहना है, “उसकी मां काफी दिनों से परेशान चल रही थी. वह पिछले चार-पांच दिनों से छोटे भाई के साथ मरने की बात कह रही थी. घरवाले मां का इलाज करवाने की बात कर रहे थे. पापा को भी इस बात की जानकारी दी गई थी. वह भी जल्द घर आने वाले थे. रविवार सुबह मां छोटे भाई को कब उठाकर ले गई हम लोगों को पता नहीं चला. अगर, हम लोग देख लेते, तो मां को भाई को ले जाने नहीं देते. गांव में जब शोर सुना तब घर से बाहर निकला. देखा तो लोग चिल्ला रहे थे, लेकिन तब तक मां ने भाई को मार दिया था.

आरोपी की मां ने चौकाने वाली बात कही

मंजू की मां ने बताया कि उनकी बेटी बचपन से ऐसी है. वह हमेशा से लोगों से लड़ाई झगड़ा करती है. कभी नदी में कूद जाती है, तो कभी तालाब में. कई जगह इलाज भी करवाया. लेकिन, कोई फायदा नहीं मिला. उसकी हरकतें देखकर हमेशा मनाते रहते थे कि ये मर जाए तो अच्छा है. आज ये अपने बेटे को ही खा गई.

ये भी पढ़ें-

Noida crime: नोएडा में कंपनी के PSO की साथी ने गोली मारकर की हत्या, शराब पीकर हुआ था झगड़ा

पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला से घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है. मौके से फावड़ा बरामद कर लिया गया है. जांच में घटना तंत्र-मंत्र से जुड़ी लग रही है. फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा किए हैं. मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है. बच्चे के पिता को भी मामले की जानकारी दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.