June 15, 2024, 7:46 pm

School Closed In Uttar Pradesh: यूपी में आज 250 स्कूलों में हड़ताल, सरकार से की ये मांग

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 8, 2023

School Closed In Uttar Pradesh: यूपी में आज 250 स्कूलों में हड़ताल, सरकार से की ये मांग

School Closed In Uttar Pradesh: यूपी के आजमगढ़ के निजी स्कूल में स्टूडेंट की मौत को लेकर प्रदर्शन जारी है. दरअसल, आजमगढ़ के निजी स्कूल में स्टूडेंट की संदिग्ध परिस्थितियों में तीसरी मंजिल से गिरकर मौत मामले में प्रिंसिपल और एक शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर प्रदेशभर के निजी स्कूलों में आक्रोश है. स्कूल गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं. इसको लेकर मंगलवार को जिले में कुछ स्कूलों की हड़ताल रहेगी. क्लासेस पूरी तरह बंद रहेंगी. कुछ स्कूल काली पट्टी बांधकर सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे, लेकिन स्कूल चलते रहेंगे. बता दें कि, यूपी बोर्ड की निजी स्कूलों के संगठन पब्लिक स्कूल वेलफेयर समिति से जुड़े 250 स्कूल आज (मंगलवार) को बंद रहेंगे.

पूरी तरह बंद रहेंगी क्लासेस

इसको लेकर मंगलवार को जिले में कुछ स्कूलों की हड़ताल रहेगी. क्लासेस पूरी तरह बंद रहेंगी. कुछ स्कूल काली पट्टी बांधकर सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे, लेकिन स्कूल चलते रहेंगे. सीबीएसई बोर्ड के ज्यादातर स्कूल सांकेतिक प्रदर्शन कर रहे हैं. यूपी बोर्ड की निजी स्कूलों के संगठन पब्लिक स्कूल वेलफेयर समिति से जुड़े 250 स्कूल मंगलवार को बंद रहेंगे. सभी का कहना है कि शिक्षक और प्रिंसिपल की गिरफ्तारी गलती है.

समिति से जुड़े सभी स्कूल इस प्रकरण में एक साथ है. हम प्रदेश सरकार से उनको रिहा करने की मांग करते हैं. साथ ही भविष्य में ऐसे मामलों में न्यायिक जांच के बाद ही गिरफ्तारी हो. मामले को लेकर आज (मंगलवार) जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. सहोदय स्कूल कांप्लेक्स एनसीआर पूर्वी क्षेत्र से जुड़े स्कूल सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे. शिक्षक और स्कूल स्टाफ काली पट्टी बांधेगा.

क्यों बंद रहेंगे स्कूल

दरअसल, ग्यारहवीं क्लास की स्टूडेंट के सुसाइड के मामले में आजमगढ़ के एक स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में यूपी के सभी स्कूल (सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड) मंगलवार को बंद रहेंगे. यह निर्णय शनिवार को अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (यूपीएसए) और एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, यूपी की बैठक में लिया गया. हालांकि इस बारे में प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-

School Closed In Uttar Pradesh: कल उत्तर प्रदेश में बंद रहेंगे स्कूल, गली न्यूज़ की खबर पर मुहर

क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि, 17 साल की स्टूडेंट ने कथित तौर पर स्कूल की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी, जिसके बाद एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने कहा कि मृतक स्टूडेंट के परिजनों ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल और शिक्षक द्वारा “लगातार उत्पीड़न” से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया.

ये भी पढ़ें-

Killed Parents for Pubg:कलयुगी बेटे ने कुकर से पीट-पीटकर मां-बाप को मार डाला, PUBG ने बना दिया था सनकी

संस्था की अध्यक्ष दीप्ति शर्मा ने बताया कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. बिना ठोस जांच के प्रिंसिपल और शिक्षक को गिरफ्तार करना गलत है.अगर जांच में वह दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. एक दिन के सांकेतिक प्रदर्शन के बाद भी उचित कार्रवाई नहीं की गई तो प्रदेशभर में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा. सरकार से हमारी मांग है कि इस प्रकार की घटना में बिना जांच प्रबंधन और शिक्षकों को गिरफ्तार न किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.