February 6, 2023, 2:02 am

Royal Enfield Himalayan 450: जल्द आ रही है रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, यहां जाने डिटेल

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 25, 2023

Royal Enfield Himalayan 450: जल्द आ रही है रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, यहां जाने डिटेल

Royal Enfield Himalayan 450: भारत में लंबे समय से रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450) का इंतजार किया जा रहा है, हालांकि इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है. अब इस बाइक की कुछ नई स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं. जिससे यह पता चलता है कि इसमें एक बड़ा सिंगल पॉड सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा. जबकि मौजूदा हिमालयन 411 में एक छोटे एलसीडी डिस्प्ले के साथ एक छोटा एनालॉग टैकोमीटर, फ्यूल मीटर, डिजिटल कंपास और एक सर्कुलर ट्रिपर नेविगेशन स्क्रीन के साथ एक एनालॉग स्पीडोमीटर मिलता है. साथ ही इसमें राइडर की तरफ झुका हुआ एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा. यह बाइक कब लॉन्च होगी, इसके बारे में रॉयल एनफील्ड ने कोई जानकारी नहीं दी है.

कैसा होगा इंजन?

फिलहाल रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के इंजन के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि इसमें 30bhp/40Nm आउटपुट वाले 450cc इंजन के मिलने की संभावना है. इस बाइक को लिक्विड-कूल्ड इंजन और बोल्ट-ऑन सबफ्रेम, डबल-क्रैडल फ्रेम के साथ तैयार किया जा सकता है. स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें फ्रंट एक्सल पर शोवा का यूएसडी फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जा सकता है. इसमें  6-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है.

क्या होगी खासियत?

नई हिमालयन 450 में डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर पर डिस्क ब्रेक मिल सकता है. इसके फ्रंट 21 इंच और रियर में 17 इंच का व्हील दिया जा सकता है. इसमें हिमालयन 411 के समान ही 2190mm की लंबाई, 840mmकी चौड़ाई और 1360mm ऊंचाई देखने को मिलती है.

ये भी पढ़ें-

WhatsApp Latest News: WhatsApp शुरू करने जा रहा ये धमाकेदार फीचर, फोटो भेजने में होगा फायदा

कब होगी लॉन्च?

यह बाइक कब लॉन्च होगी, इसके बारे में रॉयल एनफील्ड ने कोई जानकारी नहीं दी है, जानकारी के अनुसार इस बाइक को कंपनी 2023 की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है. लॉन्चिंग के बाद यह बाइक केटीएम 390 एडवेंचर और बीएमडब्ल्यू 310 जीएस जैसी एडवेंचर मॉडल टू व्हीलर्स से मुकाबला करेगी. साथ ही इसकी टक्कर Hero 450 ADV और Yezdi से भी हो सकती है. इस बाइक की कीमत 2.8 लाख रुपये या इससे अधिक हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.