February 6, 2023, 5:01 am

UP Foundation Day 2023: ‘यूपी दिवस’ की धूम, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 25, 2023

UP Foundation Day 2023: ‘यूपी दिवस’ की धूम, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

UP Foundation Day 2023: योगी सरकार इस बार ‘यूपी दिवस’ (Uttar Pradesh Foundation Day 2023) को एक अलग ही अंदाज में मना रहा है. इसको लेकर सरकार ने एक स्ट्रक्चर तैयार किया है, जिसके तहत पूरे यूपी में तीन दिनों तक यूपी दिवस की धूम रहेगी. फरवरी में होने वाले ग्लोबल इनवेस्टर समिट (Global Investor Summit-2023) को देखते हुए इस बार यूपी में निवेश और रोजगार को थीम रखा गया है. इसी थीम पर पूरे प्रदेश में कार्यक्रमों का आयोजन 24 जनवरी से शुरू हो गया है. बता दें कि, यूपी सरकार 2018 से हर साल 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस आयोजित कर रही है.

बता दें कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने यहां 24 से 26 जनवरी तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश (यूपी) दिवस समारोह के मुख्य विषय के रूप में निवेश और रोजगार करने का निर्णय लिया है. मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने एक आदेश में कहा है कि, राज्य सरकार 2018 से हर साल 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस आयोजित कर रही है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) मंगलवार यहां अवध शिल्प ग्राम में उत्तर प्रदेश दिवस के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. राज्य सरकार 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 से पहले निवेश को आकर्षित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

राज्य सरकार 16 देशों के 21 शहरों में अंतरराष्ट्रीय रोड शो करने के बाद आठ बजे घरेलू रोड शो कर रही है. राज्य सरकार ने निवेश आकर्षित करने के लिए अपने अधिकारियों को संभागीय और जिला स्तरीय रोड शो करने का भी निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें-

Royal Enfield Himalayan 450: जल्द आ रही है रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, यहां जाने डिटेल

 

राज्य सरकार ने मंगलवार को बाजरा प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रशिक्षण योजना और एक कार्यक्रम एक परिवार कार्यक्रम शुरू किया. आयोजित कार्यक्रम में राज्य पर्यटन विभाग की ओर से कॉफी टेबल बुक का विमोचन और राज्य की विकास यात्रा पर केंद्रित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया. राज्य सरकार उत्तर प्रदेश दिवस के दौरान कला और संस्कृति के क्षेत्र में प्रतिभाओं को सम्मानित करने की भी योजना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.