February 6, 2023, 6:38 am

WhatsApp Latest News: WhatsApp शुरू करने जा रहा ये धमाकेदार फीचर, फोटो भेजने में होगा फायदा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 25, 2023

WhatsApp Latest News: WhatsApp शुरू करने जा रहा ये धमाकेदार फीचर, फोटो भेजने में होगा फायदा

WhatsApp Latest News: व्हाट्सएप कई फीचर्स (WhatsApp new features) को टेस्ट कर रहा है. इससे सोशल मीडिया ऐप का भी अल्टरनेटिव बनाया जा सकता है. जानकारी के अनुसार, WhatsApp एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है. इससे फोटो भेजने वाले को काफी फायदा होगा. इसका इंतजार कई यूजर्स को पहले से हैं. अब लग रहा है कंपनी इसको लॉन्च करने की तैयारी में है. हालांकि, अभी साफ नहीं है इस फीचर को कंपनी कब जारी करेगी.

जानकारी के अनुसार, WhatsApp एक फीचर को टेस्ट कर रहा है. इससे आप ओरिजिनल क्वालिटी में फोटो को शेयर भी कर सकते हैं. ये भी दावा किया गया है कि कंपनी वॉट्सऐप पर फोटो भेजने से पहले क्वालिटी सेलेक्ट करने का ऑप्शन देगी. इससे यूजर्स को फोटो को हाई-रेज्योलूशन या ओरिजिनल क्वालिटी में सेंड करने का ऑप्शन मिलेगा.

WhatsApp यूजर्स अभी तीन क्वालिटी को सेलेक्ट करने का ऑप्शन देता है. यूजर्स ऑटोमैटिक, बेस्ट क्वालिटी या डेटा सेवर में से कोई एक सेलेक्ट कर सकते हैं. बेस्ट क्वालिटी ऑप्शन के साथ भी फोटो को कंप्रेस किया जाता है. जबकि डेटा सेवर मोड के साथ फोटो को पूरी तरह से कंप्रेस किया जाता है.

अब नए बीटा वजन में वॉट्सऐप टॉप पर एक सेटिंग का बटन दे रहा है. इसे टैप करने पर फोटो क्वालिटी को सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलता है. इससे यूजर्स को फोटो को ओरिजिनल क्वालिटी में सेंड करने का ऑप्शन मिलेगा.

बता दें कि, इस फीचर का इंतजार यूजर्स लंबे समय से कर रहे थे. कई लोग फोटो को वॉट्सऐप के जरिए हाई क्वालिटी में सेंड करना चाहते हैं लेकिन उनको उनको इसका सीधा ऑप्शन नहीं मिलता है. इसके लिए उनको इमेज को डॉक्यूमेंट फॉर्मेट में भेजना होता है.

ये भी पढ़ें-

Noida news: नोएडा मेट्रो में दिखे अजीबो-गरीब लोग! बड़ी-बड़ी आंखें और गुस्सा भरा चेहरा दिखाकर सबको डराया

इस फीचर के आ जाने यूजर्स को काफी फायदा मिलेगा. हालांकि, अभी साफ नहीं है इस फीचर को कंपनी कब जारी करेगी. आने वाले समय में इस पर ज्यादा अपडेट आ सकता है. अभी टेलीग्राम पर फोटो को ओरिजिनल क्वालिटी में सेंड करने का ऑप्शन मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.