May 18, 2024, 9:52 pm

Residents Protest: इस सोसाइटी में मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाये जाने पर निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, यहां देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 2, 2024

Residents Protest: इस सोसाइटी में मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाये जाने पर निवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, यहां देखें वीडियो

Residents Protest: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की स्प्रिंग मीडोज सोसाइटी में निवासियों के विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है की निवासियों द्वारा आयोजित एक सामूहिक चर्चा में बड़े तौर पर बढ़ाए गए मेंटेनेंस चार्ज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया है। नोटिस में जारी किए गए मेंटेनेंस चार्ज में 15% की वृद्धि का खिलाफ सभी निवासियों ने आवाज उठाई है।

क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Residents Protest) की स्प्रिंग मीडोज सोसाइटी में मेंटीनेंस चार्ज बढ़ाने के खिलाफ सभी निवासियों ने एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया है। हाल ही में निवासियों द्वारा आयोजित एक सामूहिक चर्चा में बड़े तौर पर बढ़ाए गए मेंटेनेंस चार्ज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया है। नोटिस में जारी किए गए मेंटेनेंस चार्ज में 15% की वृद्धि का खिलाफ सभी निवासियों ने आवाज उठाई है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में सोसाइटी के सभी निवासी विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं।

पेंडिंग कार्यों को पूरा कराने की उठी मांग

निवासियों ने बताया कि वे कई बार बिल्डर से सहमति प्राप्त करने के लिए अनुरोध कर चुके हैं, पेंडिंग कार्यों को पूरा करके और ड्यू को साफ करके सोसाइटी को हैंडओवर करने का अनुरोध किया है, ताकि निवासियों को आगे की देखभाल करने का अधिकार हो। हालांकि, अभी तक पेंडिंग कार्यों पर बिल्डर की पुष्टि हो रही है, लेकिन कोई भी कार्य शुरू नहीं हुआ है। निवासियों ने कहा है कि जब तक कार्य पूर्ण नहीं होता, वे सोसाइटी में किसी भी AOA प्रक्रिया की शुरुआत नहीं करेंगे, क्योंकि AOA बनने के बाद बिल्डर पर पेंडिंग कार्यों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

ये देखें वीडियो…

निवासियों का आग्रह है कि बिल्डर अपने पेंडिंग कार्यों को पूरा करके सोसाइटी को हैंडओवर करें और निवासियों द्वारा ही लाभ हानि का मूल्यांकन किया जाए। साथ ही, कॉमन एरिया के मेंटेनेंस चार्ज अवैध रूप से बिजली के मीटर से काटने का विरोध करते हुए, निवासियों ने एक पत्र तैयार करके एन०पी०सी०एल० को ईमेल द्वारा भेजा है कि मेंटेनेंस बिजली के मीटर से ना काटा जाए।

इस मुद्दे पर रेट वापस लेने की अपील की

निवासियों ने आगे बढ़कर बिल्डर को इस मुद्दे पर रेट वापस लेने की अपील की है और सभी लंबित कार्यों को त्वरित पूर्ण करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही, उन्होंने सोसाइटी के सालों से लंबित कार्यों के पूर्ण होने तक न तो रेट बढ़ाने की अनुमति देने का सुझाव दिया है और न ही किसी ए०ओ०ए० की गठन की अनुमति देने का इरादा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.