June 23, 2024, 8:54 pm

Residents Protest: सोसाइटी में निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है वजह…देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 2, 2024

Residents Protest: सोसाइटी में निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है वजह…देखें वीडियो

Residents Protest: दिल्ली एनसीआर की ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटियों में बिल्डर की तानाशाही और मनमानी के खिलाफ निवासियों में विरोध बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा न करने और करोड़ों रुपये के घोटाले के खिलाफ लगातार इस सप्ताह भी विरोध प्रदर्शन किया। निवासियों का आरोप है कि सोसाइटी में न तो फायर फाइटिंग उपकरण हैं, न ही बेसमेंट में सीपेज और लीकेज की समस्या का निदान किया गया है, जिससे टावर कमजोर हो रहे हैं। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Residents Protest)की श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा न करने और करोड़ों रुपये के घोटाले के खिलाफ लगातार तीसरे सप्ताह भी विरोध प्रदर्शन किया। निवासियों का आरोप है कि सोसाइटी में न तो फायर फाइटिंग उपकरण हैं, न ही बेसमेंट में सीपेज और लीकेज की समस्या का निदान किया गया है, जिससे टावर कमजोर हो रहे हैं। इसके अलावा, स्विमिंग पूल और क्लब हाउस भी अधूरे हैं, जबकि सिक्युरिटी और हाउसकीपिंग स्टाफ को भी आधा कर दिया गया है। उन्होंने डर जताया कि बिल्डर उनकी आवाज को दबाने के लिए झूठी धाराओं में एफआईआर दर्ज करा सकता है।

इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिखाया गया है कि सोसाइटी के परिसर में ढेरों लोग मौजूद हैं। लोग ताली बजाकर और नारेबाजी करके बिल्डर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एक महिला हाथ में माइक लेकर कुछ गाती हुई नजर आ रही है। अन्य लोग उसके साथ मिलकर तालियां बजा रहे है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बिल्डर ने न तो सुविधाएं पूरी की और न ही लंबित प्रोजेक्ट के काम को पूरा किया

निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है, जिसकी शिकायत वे पिछले 5-6 सालों से कर रहे हैं, लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने न तो सुविधाएं पूरी की और न ही लंबित प्रोजेक्ट के काम को पूरा किया। बिल्डर ने उनसे बिजली कनेक्शन और नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि बिल्डर ने आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन और किराए का डीजल जनरेटर लगवाया है, जो निवासियों को बिजली और पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। इससे एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और जब बिजली जाती है तो जनरेटर भी नहीं चलता, जिससे पूरी सोसाइटी अंधकारमय हो जाती है।

यहां देखें वीडियो…

https://x.com/gulynews/status/1797213655609836011?s=08

इन मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन

निवासियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नई पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटित किया गया है, लेकिन इसके बाद भी सोसाइटी के हालात और खराब हो गए हैं। उनकी प्रमुख मांगें डीजल जनरेटर बैकअप, बेसमेंट में सीपेज और लीकेज की समस्या का समाधान, अग्निशमन उपकरण की स्थापना, स्विमिंग पूल और क्लब हाउस का निर्माण, पानी की बर्बादी रोकना, बेहतर सुरक्षा और साफ-सफाई व्यवस्था, अधूरे टावरों का निर्माण और मालिकाना हक हैं। निवासियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, वे आंदोलन को और मजबूती से आगे बढ़ाएंगे। इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों निवासियों ने हिस्सा लिया और अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए आवाज उठाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.