February 6, 2023, 4:29 am

Republic Day Rehearsal Parade 2023: दिल्ली में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल परेड आज, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 21, 2023

Republic Day Rehearsal Parade 2023: दिल्ली में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल परेड आज, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Republic Day Rehearsal Parade 2023: अगर आप आज दिल्ली जाने का प्लान कर रहे हैं तो घर से थोड़ा जल्दी निकलने की कोशिश करें. दिल्ली में आज कर्तव्य पथ (Kartavya Path), इंडिया गेट (India Gate) और आसपास के इलाकों में गणतंत्र दिवस परेड (republic day parade) की रिहर्सल की जाएगी. इसके लिए दिल्ली में आज विभिन्न जगहों पर रूट डायवर्जन रहेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने इसके लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसके बारे में जानकर ही आपको आज दिल्ली जाने का प्लान बनाना चाहिए वरना आप परेशानी में पड़ सकते हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) की एडवाइजरी के अनुसार आज परेड की रिहर्सल (Republic Day Rehearsal Parade 2023) की वजह से दिल्ली का कर्तव्य पथ मार्ग 2 घंटे 25 मिनट तक बंद रहेगा. इसकी शुरुआत सुबह 10.15 से दोपहर 12.30 बजे तक होगी. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे आज इंडिया गेट के आसपास आने से बचें. अगर आना बहुत जरूरी भी है तो उसके लिए समय से पहले घर से निकलें और वैकल्पिक रूट प्लान के बारे में पहले से जरूर सोच लें.

इन रास्‍तों का करें इस्‍तेमाल

ट्रैफिक पुलिस ने साउथ से नॉर्थ या ईस्ट से वेस्ट दिल्ली जा रहे लोगों को रिंग रोड, बारापूला एलिवेटेड रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट, सरदार पटेल मार्ग, वंदे मातरम मार्ग, अरविंदो मार्ग, लोधी रोड, सफदरजंग रोड, मथुरा रोड, भैरों रोड, लाला लाजपत राय मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, मंदिर मार्ग, रानी झांसी रोड, कनॉट प्लेस, विकास मार्ग, आईटीओ, डीडीयू मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, अक्षरधाम, नोएडा लिंक रोड, डीएनडी से होकर जाने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें-

Noida Breaking news: नोएडा की इस सोसायटी में बड़ा हादसा होने से टला, बिल्डर जिम्मेदार ?

डायवर्जन की वजह से आईटीओ, मंडी हाउस, डीडीयू मार्ग, तिलक मार्ग, विकास मार्ग, मथुरा रोड, भगवानदास रोड, अशोक रोड जैसे रास्तों पर भी ट्रैफिक हैवी रहने की आशंका है. ऐसे में एयरपोर्ट, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, अस्पताल जा रहे लोगों को एक्स्ट्रा टाइम लेकर चलने और सड़क मार्ग के बजाय मेट्रो से सफर करने की सलाह दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.