February 25, 2024, 7:18 am

Ram Mandir News: ढाई करोड़ श्रद्धालुओं को बीजेपी कराएगी राम लला के दर्शन , जानें क्या है योजना

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 2, 2024

Ram Mandir News: ढाई करोड़ श्रद्धालुओं को बीजेपी कराएगी राम लला के दर्शन , जानें क्या है योजना

Ram Mandir News: राम मंदिर के दर्शन से जुड़ी एक बड़ी खुशखबरी है। भाजपा की रणनीति राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही पूरे देश को राममय बनाने की है। इसके तहत सोमवार से ही संघ और विहिप ने पूजित अक्षत, पत्रक और राम लला की तस्वीर बांटने का सिलसिला शुरू किया है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी की योजना पूरे देश से ढाई करोड़ लोगों को अप्रैल महीने तक राम मंदिर दर्शन कराने की है।

क्या है पूरा मामला

लोकसभा चुनाव में राम मंदिर निर्माण को अपने पक्ष में भुनाने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। बीजेपी ने 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अप्रैल महीने तक देश भर के ढाई करोड़ लोगों को दर्शन सुविधा उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। पार्टी की योजना विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अक्षत निमंत्रण कार्यक्रम के तहत 10 करोड़ लोगों से सीधा संवाद करने की है। इस संबंध में विस्तृत रूपरेखा तैयार करने के लिए मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह मैराथन बैठक करेंगे।

 

Advertisement
Advertisement

इस बैठक में देश के सभी राज्यों से कम से कम दो पदाधिकारी मौजूद होंगे। इसमें विहिप और संघ के कार्यक्रम को सफल बनाने, प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन पूरे देश को राममय बनाने और राम मंदिर आंदोलन में विपक्ष की नकारात्मक भूमिका के प्रचार प्रसार की व्यापक रणनीति तैयार की जाएगी। पार्टी ने इस संबंध में एक बुकलेट तैयार किया है। इसमें राम मंदिर निर्माण की राह में समय-समय पर विपक्ष की ओर से डाले गए अड़चनों का व्यापक वर्णन किया गया है।

क्या है रणनीति?

भाजपा की रणनीति राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही पूरे देश को राममय बनाने की है। इसके तहत सोमवार से ही संघ और विहिप ने पूजित अक्षत, पत्रक और रामलाल की तस्वीर बांटने का सिलसिला शुरू किया है। अक्षत निमंंत्रण के जरिए योजना कम से कम दस करोड़ लोगों तक पहुंचने की है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश से ढाई करोड़ लोगों को अप्रैल महीने तक राम मंदिर दर्शन कराने की है। इसमें हर लोकसभा से कम से कम पांच हजार लोगों को राम मंदिर का दर्शन कराने की है।

एक लाख गांवों में होगा सीधा प्रसारण

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश को राममय बनाने के लिए विभिन्न राज्यों से अयोध्या स्पेशल ट्रेन चलेगी। दर्शन करने वाले लोग वापस जा कर राम मंदिर की अपने गांव में चर्चा करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन कम से कम एक लाख गांवों में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। इसके अतिरिक्त पांच लाख मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा उत्सव मनाए जाएंगे। पार्टी की योजना 22 जनवरी को दीपावली का रूप देने की है।

यह भी पढ़ें…

Noida News: नौकरी का झांसा देकर लड़की के साथ किया गैंगरेप

इसलिए बुलाई बैठक

चूंकि कार्यक्रम बड़ा है, ऐसे में नेतृत्व चाहता है कि संघ और विहिप के कार्यक्रमों को राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं का सहयोग मिले। बैठक में अक्षत निमंत्रण कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं की सक्रिय उपस्थिति तय करने की रणनीति बनेगी। इसके अलावा देश के सभी गांवों में राम मंदिर की राह में विपक्षी दलों द्वारा पैदा किए गए अड़चनोंं से जुड़ा बुकलेट प्रसारित करने की योजना को भी अंतिम रूप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.