July 18, 2024, 7:22 pm

Noida protest news: नोएडा में रजिस्ट्री की मांग को लेकर प्रदर्शन, इन मुद्दों को लेकर की नारेबाजी

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 30, 2023

Noida protest news: नोएडा में रजिस्ट्री की मांग को लेकर प्रदर्शन, इन मुद्दों को लेकर की नारेबाजी

Noida protest news: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रजिस्ट्री की मांग को लेकर घर खरीददार हर हफ्ते प्रोटेस्ट (Home buyers protest for the demand of registry) करते नजर आते है. इस ठंड के मौसम में भी घर खरीदार सड़कों पर उतरने को मजबूर है. इन लोगों ने पांच बड़े मुद्दे उठाए हैं. जिनमें रजिस्ट्री जैसे मूलभूत अधिकार और रोजमर्रा के जीवन से जुड़ी सुविधाएं शामिल हैं. रविवार को घर  खरीदार एक मूर्ति सर्किल पर इकट्ठा हुए. जिन्हें घर नहीं मिला है, उन्हें घर दिलवाने की मांग की. घर खरीदारों का प्रदर्शन लगातार नवें हफ्ते भी जारी रहा. इस आंदोलन में लगातार घर खरीदारों की संख्या बढ़ रही है और लगभग हर सोसाइटी से लोग अपनी समस्या लेकर आ रहे हैं.

घर खरीदारों का कहना है कि उनकी मांगे नहीं मानी जा रही हैं और न ही कोई एक्शन लिया जा रहा है. ये लगातार नवां हफ्ता है और प्रदर्शन का कोई असर होता नहीं दिख रहा है. वह अब इसे बड़ा रूप देंगे. फरवरी में कार और बाइक रैली निकालेंगे.

कई ऐसे घर खरीदार विरोध प्रदर्शन में आ रहे हैं, जिन्हें 13 साल बाद भी घर नहीं मिला है. इनका कहना है कि मिलता है तो सिर्फ नेताओ का आश्वासन. कितनी ही सरकार आईं और गईं, लेकिन हालत नहीं बदले. इसी गुस्से को लेकर रविवार को जमकर नारेबाजी हुई. इस जंग में वो लोग भी शामिल हुए, जिन्होंने किसी प्रकार घर तो ले लिया है, लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो रही है.

नेफोवा के अध्यक्ष का कहना है कि हमने अपनी संपत्ति पाने के लिए 100% भुगतान किया है, लेकिन अभी तक कोई रजिस्ट्री नहीं की गई है. अधिकारियों को इस पर गौर करना चाहिए और इस मुद्दे को हल करना होगा. अभी तक हमारा विरोध मौन और शांतिपूर्ण रहा है. हम रजिस्ट्री चाहते हैं और अपना  घर चाहते हैं. हम अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं. हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह हमारी आवाज सुने. सरकार घर खरीदारों की इस तरह की समस्या को नजरअंदाज नहीं कर सकती है. उन्हे तुरंत रजिस्ट्री शुरू करनी चाहिए. जिन्हें 13 साल से घर नहीं मिला है, उन्हे घर दिया जाना चाहिए. उन लोगों के साथ अन्याय हो रहा है, जो ईमानदार हैं और उनकी कोई सुनने को तैयार नही है. हमारा प्रदर्शन उग्र होता जाएगा, अगर हमारी बात नहीं सुनी जाएगी.  फरवरी में हम कार बाइक रैली निकलेंगे.

ये भी पढ़ें-

UP Weather news: यूपी में बारिश का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

इसी के साथ अजनारा होम्स के लोगों का आरोप है कि वे बैंकों को ब्याज दे रहे हैं और अभी तक उनके हाथ में रजिस्ट्री नहीं है. विरोध के दौरान लोगों ने अपनी-अपनी सोसाइटी में नागरिक सुविधाओं से संबंधित चिंताओं को भी उठाया. उन्होंने कहा कि जब से हम यहां शिफ्ट हुए हैं, तब से बुनियादी जरूरतों के लिए रो रहे हैं. अभी भी सैकड़ों फ्लैट ऐसे हैं, जिनकी रजिस्ट्रियां नहीं हुई है. हम अपने भविष्य को लेकर डरे हुए हैं.

बता जें कि, 20 से अधिक सोसायटी के लोगों ने एक साथ इकट्ठा होकर बिल्डरों के खिलाफ आवाज उठाई. जिनमे ला रेसिडेंशिया, विक्ट्री वन सेंट्रल, अपकंट्री, इकोविलेज-1, इकोविलेज-2, इको विलेज-3, एपेक्स गोल्फ एवेन्यू, अमात्रा होम्स, कासा ग्रीन्स-1, अजनारा होम्स, जेएम फ्लोरेंस और अर्थकॉन, गौरसिटी-1 आदि के निवासियों ने भाग लिया. रविवार को आंदोलन में 100 से ज्यादा घर खरीदार शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.