March 29, 2024, 4:58 am

UP Weather news: यूपी में बारिश का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 30, 2023

UP Weather news: यूपी में बारिश का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

UP Weather news: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh news) में ठंड और बारिश का कहर जारी है. पश्चिमी यूपी की बात करें तो आगरा में रात से बारिश (rain since night in agra) हो रही है. मुरादाबाद और मथुरा (rain in Moradabad and Mathura) में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. वाराणसी और आस-पास के जिलों की बात करें तो धूप निकली है. वहीं लखनऊ में सुबह बादल छाए रहे, साथ ही तेज हवाओं के साथ धूप निकल आई. कानपुर में सुबह से बादलों छाये है. उधर, गाजियाबाद के कई इलाकों में 19 घंटे से बिजली नहीं आई है. शीतलहर चलने से ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग (weather department) ने मंगलवार से मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है.

आगरा के बारिश जारी

आगरा में रविवार से मौसम बदल गया था. रविवार को सुबह हल्की बारिश हुई. इसके बाद देर रात से बरिश हो रही है. सुबह-सुबह तेज बारिश होने के चलते कई स्कूलों में रेनी डे घोषित कर दिया गया. वहीं, कुछ स्कूल खुले हैं. अभिभावक स्कूल के मैसेज का इंतजार करते रहे. मैसेज न आने पर उन्हें बच्चों को स्कूल भेजना पड़ा.

गाजियाबाद के कई इलाकों में 19 घंटे से पावर कट

गाजियाबाद में बारिश के चलते कई इलाकों की बिजली सप्लाई पिछले करीब 19 घंटे से ठप है. इनवर्टर भी ठीक से काम नहीं कर पा रहा है. पीने और नहाने के लिए पानी नहीं है. नहा नहीं पाने की वजह से कहीं बच्चे स्कूल नहीं जा पाए हैं तो कहीं नौकरीपेशा लोग ऑफिस. पूरी रात बीत गई, लेकिन बिजली कर्मचारी फॉल्ट नहीं ढूंढ पाए हैं.

पावर कॉर्पोरेशन के अनुसार मुरादनगर में 132केवीए का ट्रांसमिशन बिजलीघर है. यहां से 33 केवीए में करंट डायवर्ट किया जाता है और फिर उसी लाइन के जरिए गाजियाबाद शहर को बिजली सप्लाई होती है. रविवार दोपहर को बारिश होने के बाद 33केवीए की लाइन में कोई फॉल्ट आ गया. पावर कॉर्पोरेशन के अधिकारी फोन उठाने के लिए तैयार नहीं हैं.

वाराणसी और आसपास के इलाकों में धूप

वाराणसी और आसपास के जिलों में धूप निकली है. मौसम विभाग के अनुसार, यहां आज बूंदाबांदी हो सकती है. सुबह में मौसम थोड़ा बादल वाला था. मगर, फिलहाल तेज धूप खिली हुई है. उम्मीद है कि दोपहर तक हल्की बारिश हो जाए. ठंडी हवा चलने से ठंड थोड़ी बढ़ी है. वाराणसी समेत पूरे पूर्वांचल में अधिकतम तापमान 22 डिग्री से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

मथुरा में भी बारिश 

मथुरा में देर रात से बारिश हो रही है. बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिली. यहां न्यूनतम तापमान 13 डिग्री है. मौसम विभाग ने दोपहर 3 बजे तक बारिश होने की संभावना जताई है. मथुरा के मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे श्रद्धालु छाता लगाकर लाइन में खड़े हैं.

ये भी पढ़ें-

Udaipur School Closed: ठंड का कहर जारी, उदयपुर में 31 जनवरी तक स्कूल बंद

बरेली में छाए बादल

बरेली में आज सुबह से बादल छाए हैं. रविवार रात न्यूनतम तापमान 8 डिग्री पर आ पहुंचा. मौसम विभाग के अनुसार, आज बरेली में हल्की बारिश होने की संभावना है. अगले 24 घंटों में बरेली में 10 MM तक बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री रहने का अनुमान है. हवा 8 किलोमीटर प्रति घंटे से चलने का अनुमान है.

कल से बदलेगा मौसम

आगरा में सोमवार सुबह पहले हल्की बूंदाबांदी हुई. बादल कड़कड़ाते रहे. इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई. करीब एक घंटे तेज बारिश हुई. फिर रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश से ताजमहल घूमने आए पर्यटकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. पर्यटक बारिश से बचने को इधर-उधर छिपते दिखे. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को दिनभर रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. वहीं, मंगलवार से मौसम बदल जाएगा. आसमान साफ रहेगा. तापमान भी 25 डिग्री तक पहुंच सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.