May 17, 2024, 11:00 am

Agnipath scheme protest: इन राज्यों में “अग्निपथ स्कीम” का हो रहा जबरदस्त विरोध, बिहार में जला दी ट्रेन

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 16, 2022

Agnipath scheme protest: इन राज्यों में “अग्निपथ स्कीम” का हो रहा जबरदस्त विरोध, बिहार में जला दी ट्रेन

Agnipath scheme protest Bihar: सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ स्कीम (Agnipath scheme) पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है. फिलहाल बिहार, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान से विरोध की खबरें आ रही हैं. बिहार में सबसे ज्यादा उग्र प्रदर्शन हो रहा है. वहां एक जगह ट्रेन में आग लगा दी गई. वहीं कई जगहों पर आगजनी करके ट्रेन मार्ग-सड़क मार्ग को रोक दिया गया.

इस बीच बिहार के छपरा में एक ट्रेन में भी आग लगा दी गई. इसके कुछ वीडियोज भी सामने आए हैं, जिसमें स्टेशन पर खड़ी ट्रेन जलती दिख रही है. इसके साथ ही बिहार के कैमूर जिले में विरोध की आग बढ़ती जा रही है.  यहां भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में सेना की तैयारी करने वाले छात्रों ने बवाल काटा. यहां भभुआ पटना इंटरसिटी ट्रेन के अंदर भी आग लगा दी. इस ट्रेन की सीट जल गई थी.

वहीं आरा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने उग्र प्रदर्शन किया. यहां प्लेटफॉर्म नंबर चार के बुकिंग ऑफिस को तोड़ दिया गया. वहां हर तरफ कांच के टुकड़े बिखरे दिखे. यहां रेलवे की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया गया है. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि वहां प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की और तोड़फोड़ की. यहां कुछ बाइकों, स्टॉल को ट्रैक पर फेंककर आग लगा दी गई है.

पढ़ें: लखनऊ: 5 हजार की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया दारोगा, चल रही कार्रवाई

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि हम सेना में जाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करते हैं. इसे चार साल के लिए सीमित कैसे किया जा सकता है? जिसमें ट्रेनिंग के दिन और छुट्टियां भी शामिल हों? सिर्फ तीन साल की ट्रेनिंग के बाद हम देश की सुरक्षा कैसे कर सकते हैं? सरकार को इस स्कीम को वापस लेना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.