April 27, 2024, 5:21 am

स्पोर्ट्स सिटी में फंसे 20 हजार खरीदार, आखिर क्या वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 19, 2022

स्पोर्ट्स सिटी में फंसे 20 हजार खरीदार, आखिर क्या वजह

Lucknow: आपने अक्सर देखा होगा कि फ्लैट खरीदने के लिए लगभग सारी रकम देने के बावजूद फ्लैट का रजिस्ट्रेशन समय पर या कई बार लंबे समय तक नहीं हो पता है। और दर दर की ठोंकरे खानी पड़ती है। ऐसा ही मामला, नोएडा (Noida) की स्पोर्ट्स सिटी (Sport City) के करीब 20 हजार फ्लैट खरीदाने वाले इसी से परेशान हैं।

लखनऊ में लटकी फाइल
बिल्डर ने कई सारे फ्लैट और दुकान बनाकर बेच दी है। जिसकी वजह से रजिस्ट्री करने के लिए फाइल बड़ी होती चली गई। जिसकी वजह से पहले तो नोएडा अथॉरिटी ने (Noida Authority) रजिस्ट्री करने से माना कर दिया। लेकिन बाद में फ्लैट खरीदारों को देखते इनकी फाइलस को लखनऊ भेज दी। अब हाल ये है कि, 8 महीने बाद भी लखनऊ से कोई जवाब नहीं आया है।

इन सेक्टरों पर लगाई रोक
बीते कुछ दिन पहले नोएडा अथॉरिटी की बोर्ड बैठक हुई। बैठक में परियोजना के थर्ड पार्टी इंट्रेस्ट के चलते आपत्ति उठी। जिसके चलते रजिस्ट्री के काम को रोका गया।

प्राधिकरण के मुताबिक में सेक्टर 78, 79, 101, 150 और 152 स्पोर्ट्स सिटी परियोजना का काम चल रहा है। इन सभी सेक्टरों को पहले ये निर्देश भी दिए गए हैं कि जांच पूरी होने तक परियोजना में किसी भी तरह से मकानों की खरीद-फरोख्त न हो। बता दें, इस परियोजना के शुरुआत से ही एक जांच कमेटी बनाई है। इस कमेटी की रिपोर्ट बोर्ड की बैठक रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें:- तीन प्राधिकरणों का 50 हजार करोड़ बकाया, बिल्डरों ने किया नुक़सान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.