April 23, 2024, 12:43 pm

Aqua Line Metro: एक्वा मेट्रो में सफर करने वालों को मिलेगा फ्री में स्मार्ट कार्ड, डिजिटल पेमेंट को लेकर किया जा रहा जागरूक

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 27, 2023

Aqua Line Metro: एक्वा मेट्रो में सफर करने वालों को मिलेगा फ्री में स्मार्ट कार्ड, डिजिटल पेमेंट को लेकर किया जा रहा जागरूक

Aqua Line Metro: नोएडा की एक्वा लाइन (aqua line) में सफर करने वाले लोगों को फ्री में स्मार्ट कार्ड मिलेगा. 10 मेट्रो स्टेशनों पर ये कार्ड मिलेंगे. यह अभियान 26 जनवरी से 4 फरवरी तक चलेगा. इसकी बड़ी वजह लोगों को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल पेमेंट के लिए जागरूक करना है. इससे लोगों के समय की भी बचत होगी. साथ ही उन्हें टोकन की लाइन में नहीं लगना होगा.

नोएडा मेट्रो को 4 साल पूरे

नोएडा मेट्रो (Noida metro news) के एक्वा लाइन पर रोजाना हजारों लोग सफर करते हैं. नोएडा मेट्रो को 26 जनवरी 2023 को पूरे 4 साल हो गए. इसलिए इस शानदार मौके पर एनएमआरसी अगले 10 दिनों तक फ्री में मेट्रो स्मार्ट कार्ड बनवा रहा हैं.

एनएमआरसी टैरिफ में पहले ही कर चुका है बढ़ोतरी

एनएमआरसी अपने स्मार्ट कार्ड टैरिफ में पहले ही बढ़ोतरी कर चुका है. कार्ड में मिनिमम बैलेंस 50 रुपए होना अनिवार्य है. अगर इतना बैलेंस कार्ड में नहीं है तो आप स्टेशन से मेट्रो पकड़ने के लिए एक्सिस नहीं कर पाएंगे. ऐसे में नया कार्ड लेने के बाद मिनिमम 50 रुपए का रिचार्ज कराना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें-

Ritika Surin Success Story: पिता चपरासी-मां करती हैं सफाई, बेटी ने पलट दी किस्मत, मिला 20 लाख का पैकेज

इस महीने 56 हजार लोगों ने किया सफर

नोएडा के लोगों के लिए मेट्रो (Noida Metro) लाइफ लाइन बनती जा रही है. इस महीने करीब 56 हजार 168 लोगों ने मेट्रो में सफर किया. इसे पहले दिसंबर 2022 में 41 हजार 496, नवंबर 2022 में 43 हजार 430 और अक्टूबर में 35 हजार 300 लोगों ने सफर किया.

एनएमआरसी की प्रवक्ता ने बताया कि इसको देखते हुए सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर एक अतिरिक्त चेकिंग मशीन लगाई गई है. सेक्टर-51 पर दो टिकट वेडिंग मशीन और नॉलेज पार्क-2 में एक टिकट वेडिंग मशीन लगाई गई है. वहीं, इसी स्टेशन पर एक एएफसी यानी ऑटो मैटिक फेयर कलेक्शन मशीन भी लगाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.