April 25, 2024, 10:28 pm

Pathaan Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ ने मचाया गदर, 9 दिन में कमाए इतने करोड़

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 3, 2023

Pathaan Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ ने मचाया गदर, 9 दिन में कमाए इतने करोड़

Pathaan Box Office Collection: बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘पठान’ (Pathaan) का क्रेज लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. फिल्म रिलीज को 9 दिन हो चुके हैं और बॉक्स ऑफिस पर इसकी धुआंधार कमाई जारी है. फिल्म का 9वें दिन का कलेक्शन सामने आ चुका है. जानकारी के अनुसार, गुरुवार को ‘पठान’ ने डबल डिजिट में कमाई करके सबको सरप्राइज कर दिया है.

9वें दिन कितना रहा फिल्म का कलेक्शन?

बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ हर दिन नया इतिहास रचती दिख रही है. 9वें दिन ‘पठान’  का ऑल इंडिया नेट कलेक्शन करीब 15.50 करोड़ रहा. 9 दिनों का कलेक्शन मिलाकर ‘पठान’ अब तक 364 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. ‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर हिंदी में 55 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 68 करोड़ और तीसरे दिन 38 करोड़ का बिजनेस किया. इसके बाद वीकेंड पर फिल्म ने 110 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की.

वहीं सोमवार को फिल्म की कमाई 25.50 करोड़ और मंगलवार को 22 करोड़ रही. हालांकि, 7वें दिन फिल्म की कमाई थोड़ी सुस्त पड़ गई थी. पर 9वें दिन फिल्म की डबल डिजिट में हुई कमाई बता रही है कि ‘पठान’ आने वाले दिनों में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ती नजर आएगी.

वर्ल्डवाइड कितनी हुई कमाई?

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने 9वें दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन शेयर किया है. रमेश बाला के मुताबिक, 9 दिन में पठान ने वर्ल्डवाइड 700 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है. इस हिसाब से देखा जाए, तो शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म जल्द ही 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होती नजर आएगी.

4 साल बाद जबरदस्त रहा कमबैक

‘पठान’ से शाहरुख खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर कमबैक किया है. ये शाहरुख खान के करियर की पहली एक्शन मूवी है. 57 की उम्र में शाहरुख खान ने फिल्म में इतना जबरदस्त एक्शन किया कि देखने वाले बस देखते रह गए. ‘पठान’ में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने भी अहम रोल निभाया है. इसके अलावा फिल्म में सलमान खान का कैमियो भी है, जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

Amul Milk: और बढ़ी महंगाई, मदर डेयरी के बाद अमूल ने भी बढ़ाई दूध की कीमतें, अब 1 लीटर के लिए इतना और चुकाना होगा

सलमान खान और शाहरुख खान को पर्दे पर एक साथ देखना फैंस के लिए बड़े सरप्राइज से कम नहीं था. ‘पठान’ से बॉलीवुड के लिए नई राहें भी खुल चुकी हैं. इसके साथ ही ये भी साबित हो गया कि फिल्म अच्छी हो, तो कमाई खुद-ब-खुद हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.