June 12, 2024, 9:14 pm

KYC campaign: UPPCL का KYC महाअभियान शुरु, होगा फायदा ही फायदा

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 3, 2023

KYC campaign: UPPCL का KYC महाअभियान शुरु, होगा फायदा ही फायदा

KYC campaign: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन (Uttar Pradesh Power Corporation) की ओर से बिजली उपभोक्ताओं का KYC (केवाईसी) महाअभियान शहर में शुरु हो गया है. 8 बिजली वितरण खंडों के साथ 38 सब स्टेशन पर उपभोक्ताओं को केवाईसी के बारे मेें बताया गया. पहले दिन 8 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं ने केवाईसी उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करवाने का काम किया है. बता दें कि, उपभोक्ताओं को बिजली से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं के निराकरण के लिए केवाईसी कराई जा रही है. कैंप 15 फरवरी तक हर दिन आयोजित किया जाएगा.

मुख्य अभियंता ने बताया कि सेक्टर-29, सेक्टर-16 के साथ जेवर तहसील के उस्मानपुर, भिन्दौर, दादरी, मुमरेजपुर, ग्रेटर नोएडा के इटेहरा सहित 39 जगहों पर KYC कैंप का आयोजन किया गया. कैंप 15 फरवरी तक हर दिन आयोजित किया जाएगा. कैंप में टीम ने बिल संबंधि, बिल भुगतान, शिकायतों का समाधान व KYC को लेकर लोगों को जागरूक किया.

ये भी प ढ़ें-

Amul Milk: और बढ़ी महंगाई, मदर डेयरी के बाद अमूल ने भी बढ़ाई दूध की कीमतें, अब 1 लीटर के लिए इतना और चुकाना होगा

मुख्य अभियंता ने बताया कि बिजली उपभोक्ता https://www.upenergy.in  वेबसाइट पर जाकर सर्विस रिक्वेस्ट में मोबाइल नंबर और ई-मेल अपडेट कर खुद भी KYC कर सकते है. इसके बाद उपभोक्ता बिल की जानकारी, भुगतान न होने पर कनेक्शन कट की जानकारी, विभागीय योजनाओं और बिजली की समस्याओं से जुड़ें कैंप की जानकारी के साथ अपनी शिकायत भी कर सकेंगे. कहीं भी बिजली आपूर्ति अगर बंद होती है तो इसकी जानकारी उपभोक्ता को मिल सकेगी. उन्होंने बताया कि गुरुवार को नोएडा के सभी बिजली उपकेंद्र पर KYC कैंप लगेगा. कोई भी उपभोक्ता 10 बजे से लेकर 5  बजे तक KYC की करा सकता है. KYC को लेकर लोगों को जागरूक करने को लेकर सोमवार से गांव  और बाजार में भी इस तरह के कैंप आयोजित करने की तैयारी चल रही है. प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप शत प्रतिशत उपभोक्ताओं का KYC कराने की दिशा में काम शुरू हो गया है.
उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन (Uttar Pradesh Power Corporation) की वेबसाइट को अपग्रेड का काम मंगलवार शाम 6 बजे से शुरू हो गया. इस वजह से लोग 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन बिजली के बिल जमा नहीं कर पाएगें. नोएडा के मुख्य अभियंता जेबी सिंह ने बताया कि अगर किसी उपभोक्ता की बिजली से जुड़ी कोई समस्या हो तो उनके समाधान के लिए टोल फ्री नंबर 1912 या 1800-180-3002 पर कॉल कर सकते है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.