February 1, 2023, 8:33 pm

Osama Bin Laden story: कुत्तों पर केमिकल वेपन एक्सपेरिमेंट करता था ओसामा, बेटे ने बताई दर्दनाक कहानी

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 3, 2022

Osama Bin Laden story: कुत्तों पर केमिकल वेपन एक्सपेरिमेंट करता था ओसामा, बेटे ने बताई दर्दनाक कहानी

Osama Bin Laden story: आतंकी संगठन अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden)अपने पालतू कुत्तों पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग करता था. इस बात का खुलासा उसके बेटे उमर ने किया है. उमर ने एक इंटरव्यू में खुद को ओसामा का विक्टिम बताया है.

मिली जानकारी के अनुसार, ओसामा( Osama Bin Laden story) के सबसे बड़े बेटे उमर ने कहा- मेरे पिता चाहते थे कि मैं उनके नक्शे कदमों पर चलूं. मैं ऐसा नहीं चाहता था. हम जब अफगानिस्तान में रहते थे तो वो मुझे हथियार चलाना की ट्रेनिंग देते थे. उन्होंने हमारे पालतू कुत्ते पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग भी की थी.

पिता की हरकत से दुखी था…

जानवरों पर हो रहे केमिकल एक्सपेरिमेंट के बारे में बात करते हुए उमर ने कहा- मैंने अपनी आंखों से देखा है, मेरे पालतू कुत्ते पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग की गई थी. मुझे ये बिल्कुल ठीक नहीं लगा. मैं इससे काफी दुखी था. मेरे लिए ये देखना बहुत मुश्किल था. मैं बस ये सब भूलना चाहता हूं.

आतंक की दुनिया छोड़ी तो खुश नहीं थे पिता

41 साल के उमर इस समय अपनी पत्नी जैना के साथ फ्रांस के नॉरमैंडी में रहते हैं. फिलहाल कतर की यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा- हम चार भाई हैं. मैं आतंकी की दुनिया में नहीं रहना चाहता था. मैंने पिता ओसामा को गुडबाय बोला और उन्होंने मुझे गुडबाय कहा, लेकिन मेरे जाने से वो खुश नहीं थे. उन्होंने मुझसे सीधे तौर पर कभी कहा नहीं की मैं अल-कायदा से जुड़ जाऊं, लेकिन वो हमेशा कहते थे कि मैं उनका उत्तराधिकारी हूं.

पत्नी बोलीं- बहुत स्ट्रेस में रहते हैं उमर

उमर की पत्नी जैना ने कहा- उमर का बचपन काफी अंधेरे में गुजरा है. वो आज भी सदमे में हैं. वो बहुत स्ट्रेस में रहते हैं. उन्हें कभी-कभी पैनिक अटैक आते हैं. वो यकीन नहीं कर पाते की उनके पिता ने बुरे काम किए हैं. वो अपना बचपन याद नहीं करना चाहते क्योंकि छोटी उम्र में पिता के कहने पर उन्होंने हथियार थामें थे और अपने पेट्स पर एक्सपेरिमेंट होते देखा था.

ये भी पढ़ें-

Benefits Of Curry Leaves: करी पत्ते दूर कर सकते हैं बालों की झड़ने की समस्या, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

9/11 अटैक का आरोपी था ओसामा

11 सितंबर 2001 को 19 आतंकियों ने 4 कॉमर्शियल प्लेन हाइजैक कर अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर टकरा दिए थे. अमेरिका में इसे 9/11 अटैक के नाम से जाना जाता है. इस अटैक में 93 देशों के 2 हजार 977 लोग मारे गए थे.

अमेरिकी सेना ने ओसामा को मार गिराया था

उमर दो मई, 2011 को कतर में थे, जब उन्होंने यह खबर सुनी कि अमेरिकी नेवी सील्स ने उनके पिता की हत्या कर दी है, जो पाकिस्तान के एक सुरक्षित घर में छिपे हुए थे. अमेरिकी नेवी ने लादेन के शरीर को उसकी मौत के 24 घंटे में सुपरकैरियर USS कार्ल विंसन से समुद्र में दफन कर दिया गया था. उमर ने कहा- मुझे नहीं पता कि उन्होंने पिता ओसामा के शव के साथ क्या किया. वो कहते हैं कि उन्होंने उसे समुद्र में फेंक दिया, लेकिन मुझे विश्वास नहीं होता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.