February 6, 2023, 2:12 am

Child trapped in lift: नोएडा की इस सोसायटी के लिफ्ट में फंसा 8 साल का बच्चा, चीखता-चिल्लाता रहा, CCTV में कैद घटना

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 3, 2022

Child trapped in lift: नोएडा की इस सोसायटी के लिफ्ट में फंसा 8 साल का बच्चा, चीखता-चिल्लाता रहा, CCTV में कैद घटना

Child trapped in lift: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला एस्पायर सोसाइटी (Nirala aspire society) में ट्यूशन से घर लौट रहा 8 साल का बच्चा लिफ्ट में फंस (Child Stuck in Lift) गया. करीब दस मिनट तक ग्राउंड फ्लोर से 14वीं मंजिल पर जा रहा बच्चा चौथे व पांचवें मंजिल के बीच अटका रहा. बच्चे ने ऐसे में कई बार मदद के लिए आवाज लगाई और मदद के लिए इमरजेंसी बटन भी दबाया. लेकिन बच्चे को मदद नहीं मिल सकी.

आरोप है कि लिफ्ट में बच्चा काफी देर तक इमरजेंसी बटन (Emergency Button) दबाता रहा, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं पहुंचा. साथ ही सीसीटीवी रूम में बैठा व्यक्ति गायब था. उसको भी कोई जानकारी नहीं थी. सहमे हुए बच्चे ने लिफ्ट (Child trapped in lift) के दरवाजे को जोर से पीटा, ऐसे में फ्लोर पर टहल रहे एक निवासी ने मदद कर उसको बाहर निकला. मामले को लेकर परिजनों में काफी गुस्सा है और इसकी शिकायत पुलिस को की है.

10 मिनट तक बच्चे ने मदद के लिए लगाई गुहार

ग्रेनो वेस्ट (Greater Noida West Latest News) की निराला एस्पायर सोसाइटी (Nirala Espire Society) प्रियांशु दास अपने परिवार के साथ ए-8 टावर में 14वीं मंजिल पर रहते है. प्रियांशु ने बताया कि शाम के समय उनका आठ साल का बेटा ट्यूशन से पढ़कर घर के लिए लौट रहा था. इस दौरान बेटे ने ग्राउंड से 14वीं मंजिल पर आने के लिए लिफ्ट ली. बेटा पढ़ाई करने के लिए अपनी साइकिल से गया था, ऐसे में वे साइकिल लेकर लिफ्ट में ग्राउंड फ्लोर से चढ़ा था.

वीडियो यहां देखें:-

5 वीं मंजिल पर अटक गई लिफ्ट

आरोप है कि ग्राउंड फ्लोर से लिफ्ट लेने के बाद अचानक झटके के साथ लिफ्ट पांचवीं मंजिल पर आकर अटक गई. ऐसे में शुरुआत में बेटे ने सोचा की कोई आ रहा होगा, लेकिन जब कुछ देर लिफ्ट नहीं खुली तो बच्चा घबरा गया. पांचवीं मंजिल पर लिफ्ट में करीब दस मिनट तक बेटा इमरजेंसी बजाता रहा, लेकिन कोई बटन काम नहीं किया. साथ ही इंटरकॉम भी कोई मदद के लिए काम नहीं आया है.

जोर-जोर से चीखकर रो रहा था बच्चा

लिफ्ट का गेट जब काफी देर तक नहीं खुला, ऐसे में बेटा काफी जोर-जोर से चीख रहा था और रो रहा था. घटना से वे काफी सहम गया, गेट खुलवाने के लिए काफी जोर-जोर से लिफ्ट के गेट पर पीटा तो पांचवीं मंजिल पर टहल रहे एक व्यक्ति को इसकी आवाज सुनाई दी. उन्होंने बताया कि पांचवीं मंजिल पर रह रहे निवासी ने लिफ्ट के पास जाकर अंदर से बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो मेंटिनेस व गार्ड को कॉल किया. जिसके बाद ये बच्चा दस मिनट बाद निवासी की मदद से निकला गया है.

ये भी पढ़ें-

Osama Bin Laden story: कुत्तों पर केमिकल वेपन एक्सपेरिमेंट करता था ओसामा, बेटे ने बताई दर्दनाक कहानी


क्या बोले फैसिलिटी हेड?
सोसायटी की फैसिलिटी हेड ने बताया कि लिफ्ट से बच्चे को पांच मिनट के अंदर निकाल लिया गया था. बच्चा लिफ्ट में साइकिल पर सवार था. बच्चे की साइकिल लिफ्ट के गेट से दो बार टकराई थी. दूसरी बार टकराने पर लिफ्ट का दरवाजा हल्का सा खुल गया और लिफ्ट रुक गयी. सीसीटीवी फुटेज भी रेजिडेंट्स को शेयर की गयी है. सोसायटी में लिफ्ट की सावधानियों को लेकर घटना के बाद एक मैसेज भी सर्कुलेट किया गया है.
यह भी पढ़ें:-

Ghaziabad student suicide: गाजियाबाद की इस सोसायटी में बीटेक के छात्र ने 14वीं मंजिल से लगाई छलांग, सुसाइड से पहले इंस्टाग्राम पर लगाया स्टेटस

Leave a Reply

Your email address will not be published.