May 19, 2024, 2:41 pm

Noida traffic police: नोएडा ट्रैफिक पुलिस का अभियान जारी, गाड़ियों पर इन शब्दों को लिखने पर होगी कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 22, 2023

Noida traffic police: नोएडा ट्रैफिक पुलिस का अभियान जारी, गाड़ियों पर इन शब्दों को लिखने पर होगी कार्रवाई

Noida traffic police: नोएडा ट्रैफिक पुलिस (noida traffic police) ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है. अगर आपके पास भी ऐसा कोई वाहन है, जिस पर जाति सूचक शब्द लिखा हो, तो आप भी सावधान हो जाएं. क्योंकि ट्रैफिक पुलिस लगातार ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. सोमवार को नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाकर 498 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है.

क्या हा पूरा मामला ?

गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर सोमवार को नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने पूरे जनपद में विशेष अभियान चलाकर मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने जातिसूचक सूचक शब्द लिखे 301 वाहनों के चालान काटे. चार पहिया वाहनों के शीशों पर काली फिल्म लगाकर चलने वाले 109 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की. इसके अलावा बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने वाले 88 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है.

अक्सर सड़कों पर आपने ऐसे वाहन देखे होंगे, जिन पर गुर्जर, जाट, पंडित जी आदि शब्द लिखे होते हैं. यदि ऐसे जाति परिचायक शब्दों के लिखे वाहन को आप नोएडा की सड़कों पर चलाते हैं तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आखिर क्यों हो रही है कार्रवाई?

जानकारी के लिए बता दें कि, वाहनों पर धर्म और जाति सूचक शब्द लिखना ट्रैफिक नियमों की अवहेलना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से इस संबंध में जारी निर्देशों के अनुसार वाहनों मालिकों पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढे़ं-

Delhi Minor Rape Case: अधिकारी ने दोस्त की बेटी से किया रेप, मामा बनकर दिया घिनौना काम को अंजाम

2500 से 1000 तक कटे चालान

सोमवार को नोएडा और ग्रोटर नोएडा में परी चौक, महर्षि आश्रम, किसान चौक, सेक्टर-18, सेक्टर-15 गोलचक्कर, सेक्टर-62 और रजनीगंधा चौराहों समेत 10 जगहों पर अभियान चलाया गया. इस दौरान सीसे पर काली फिल्म लगाने वाले वाहनों का 2500 रुपये का चालान काटा गया जबकि धर्म और जाति सूचक शब्द लिखे वाहनों के 1000 रुपये का चालान काटा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.