June 15, 2024, 6:59 pm

Noida School Threat Call: छात्रों के पास आई पाकिस्तानी कॉल, स्कूल प्रशासन में मचा हडकंप, मांगी गई ये जानकारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 25, 2023

Noida School Threat Call: छात्रों के पास आई पाकिस्तानी कॉल, स्कूल प्रशासन में मचा हडकंप, मांगी गई ये जानकारी

Noida School Threat Call: नोएडा के एक स्कूल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मामला ऐसा की इस जाल में आप भी फंस सकते है. अगर आपके बच्चे के पास भी फोन है तो उसे थोड़ा सर्तक करने की जरूरत है. क्योंकि कोई भी व्यक्ति कभी भी बच्चे से पर्सनल इनफॉर्मेशन मांग सकता है.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि नोएडा के आर्मी पब्लिक स्कूल (Noida School) में छात्रों के पास पाकिस्तान (Pakistan) से कॉल आ रही हैं. बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंट्स कॉल (Threat Call) कर बच्चों से उनकी पर्सनल जानकारियां मांग रहे हैं.नोएडा के आर्मी पब्लिक स्कूल में छात्रों के पास पाकिस्तान से कॉल आ रही हैं. बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंट्स कॉल कर बच्चों से उनकी पर्सनल जानकारियां मांग रहे हैं. स्कूली बच्चों को एक वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ने की भी बात सामने आ रही है. फीस को लेकर भी बच्चों से जानकारी मांगी जा रही है. उधर, स्कूल प्रशासन ने ऐसे कॉल्स रिसीव न करने की एडवाइजरी जारी की है.

खबर के मुताबिक स्कूल के बच्चों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंटों से कॉल और व्हाट्सएप मैसेज आ रहे है. ये फोन कॉल्स 8617321715, 9622262167 इन दो नंबरों से आ रहे हैं. ये संदिग्ध एजेंट बच्चों को फोन करके उनकी व्यक्तिगत, पारिवारिक और स्कूल के बारे में जानकारी मांग रहे है. ये एजेंट बच्चों को ये बताते हैं कि वो उनके टीचर या उनके जानकार हैं, ताकि बच्चों और उनके अभिभावकों को उन पर भरोसा हो जाए और वो उन्हें सारी इन्फर्मेशन दे दें. इसके साथ ही ये लोग बच्चों को नई क्लास में शामिल होने के लिए ओटीपी भी भेज रहे हैं.

स्कूल ने जारी की एडवाइजरी

स्कूल ने एडवाइजरी जारी कर ऐसे फोन कॉल को इगनोर करने को कहा है. स्कूल की ओर से जारी एडवायजरी में कहा गया है कि सोमवार से छात्रों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंटों की ओर से 8617321715, 9622262167 नंबरों से कॉल/व्हाट्सएप संदेश प्राप्त हो रहे हैं. ये संदिग्ध पीआईओ खुद को स्कूल के शिक्षक/जानकार के रूप में पेश कर रहे हैं और जानकारी मांग रहे हैं और कथित तौर पर नई कक्षा समूह में शामिल होने के लिए ओटीपी भेज रहे हैं. ये छात्र के व्यक्तिगत, पारिवारिक और स्कूल विवरण के बारे में भी पूछ रहे हैं.

स्कूल प्रशासन ने कहा कि इस तरह के फोन कॉल या व्हाट्सएप मैसेज अन्य दूसरे नंबरों से भी आ सकते हैं. या हो सकता है कि वो अपने संचालन का तरीका बदल सकते हैं ऐसे में आप सभी से अनुरोध है कि इसे लेकर बेहद सतर्क रहे और इन लोगों के साथ कोई भी जानकारी साझा न करें. स्कूल प्रशासन की ओर से इसे लेकर पुलिस को भी शिकायत दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.