June 15, 2024, 8:29 pm

Noida police: नोएडा पुलिस की लापरवाही, महिला आयोग की दखल के बाद दर्ज किया रेप और छेड़खानी का मुकदमा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 4, 2023

Noida police: नोएडा पुलिस की लापरवाही, महिला आयोग की दखल के बाद दर्ज किया रेप और छेड़खानी का मुकदमा

Noida police: नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां जब रेप और छेड़खानी की शिकायत नोएडा पुलिस (Noida police) ने दर्ज नहीं की, तो पीड़िता ने महिला आयोग (Women Commission) का दरवाजा खटखटाया है. महिला आयोग ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और नोएडा पुलिस को पीड़ित महिला की शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया गया. महिला आयोग के कहने पर एक साल बाद थाना सेक्टर-49 पुलिस ने गुरुवार को संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि, पीड़िता ने 26 नवंबर 2022 को आरोपी के खिलाफ शिकायत की, पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही मुकदमा दर्ज किया.

पुलिस का कहना है कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के जानने वाले हैं, फिलहाल मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. पीड़िता ने थाने में दी गई तहरीर में कहा है कि पति पान की दुकान चलाकर अपना और हमारा खर्चा चलाते थे, मार्च 2022 में एक बेटी को जन्म दिया, लेकिन दो-तीन दिन बाद ही उसकी मौत हो गई.

इस घटना से हम लोग दुखी रहने लगे और डिप्रेशन में आ गई. इसी दौरान कन्हैया कुमार (जो बिहार के दरभंगा का रहने वाला है) ने झांसा देकर मानसिक रूप से मदद करके नजदीकियां बना ली. उसके बाद कोई नशीला पदार्थ खिलाकर नग्न अवस्था में फोटो और वीडियो बना लिया और इसको वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा. कई बार उसका रेप किया. पीड़िता ने परेशान होकर पति को सारी बातें बता दी. जिस पर 26 नवंबर 2022 को आरोपी के खिलाफ शिकायत दी गई, पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही मुकदमा दर्ज किया. परेशान पीड़ित पक्ष ने महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया तब जाकर पीड़ित महिला का मुकदमा दर्ज हुआ है.

ये भी पढ़ें-

Bombay high court: बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, स्कूल में बच्चे को डांटना-पीटना अपराध नहीं

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि मामला पिछले साल का है. अब महिला आयोग की तरफ से पीड़िता की शिकायत आई है, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. दोनों ही पक्ष एक-दूसरे के पड़ोसी हैं और जानने वाले भी हैं. जांच में जो भी कुछ निकल कर सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.