May 19, 2024, 11:15 pm

Noida News: एक्सप्रेस वे पर ठंड और कोहरे के कारण दृश्यता शून्य, ड्राइविंग में हो रही दिक्कत

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 15, 2024

Noida News: एक्सप्रेस वे पर ठंड और कोहरे के कारण दृश्यता शून्य, ड्राइविंग में हो रही दिक्कत

Noida News: पूरे देश में ठंड और कोहरे का प्रकोप जारी है। अचानक से मौसम में आए बदलाव की वजह से कोहरे के साथ ठंड भी बढ़ी है। रात के साथ दिन के समय में भी पारा भी सामान्य से कम बना हुआ है। घने कोहरे और कोल्ड डे की वजह से गौतमबुद्ध नगर में अगले 48 घंटे ठिठुरन भरे रहने से आसार हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। जहां इस दौरान एक्सप्रेसवे पर रात और सुबह के समय दृश्यता कमोबेश शून्य रहेगी।

क्या है पूरा मामला

घने कोहरे और कोल्ड डे की वजह से गौतमबुद्ध नगर में अगले 48 घंटे ठिठुरन भरे रहने से आसार हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। जहां इस दौरान एक्सप्रेसवे पर रात और सुबह के समय दृश्यता कमोबेश शून्य रहेगी। वहीं दिन के समय पारा गिरने की वजह से ठंड भी बनी रहेगी। इस बीच शीतलहर भी बने रहने की संभावना है। ऐसे में लोगों को खुद के बचाव के लिए भी अलर्ट किया गया है।

Advertisement
Advertisement

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 16 जनवरी की सुबह तक रेड अलर्ट के चलते घना कोहरा और कोल्ड डे की स्थिति बनेगी। ऐसे में तापमान दिन के समय सामान्य से तीन से पांच डिग्री तक कम रहेगा। वहीं रात के समय भी पारा चार डिग्री तक पहुंच सकता है। 16 जनवरी के बाद कोई बड़ा बदलाव मौसम में नहीं है। ऐसे में पारा में वृद्धि होना शुरू हो जाएगा। कोहरा भी इसके बाद कम होना शुरू होगा। अभी 48 घंटे तक लेकिन कोहरा घना होने की संभावना है।

रविवार को भी हालात पूरे गौतमबुद्धनगर में असामान्य रहे। इससे जहां वाहनों का संचालन मुश्किल हुआ। सुबह के समय घना कोहरा बना रहा। करीब 12:30 बजे धूप निकली। करीब तीन घंटे रही धूप ने शहर के लोगों को राहत तो दी लेकिन शाम के समय फिर से गलन बढ़ गई। इसका असर बाजारों के अलावा शहर के पार्क, मॉल में भी दिखा। यहां सामान्य दिनों की तुलना में भीड़ बहुत कम रही। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को भी कोल्ड डे रहेगा। इससे दिन के समय भी रात की तरह ठंड बनी रहेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान भी 17 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें…

Noida News: 22 से 26 जनवरी तक मनेगी दिवाली, रौशन रहेंगे स्कूल कॉलेज और सरकारी ऑफिस

Leave a Reply

Your email address will not be published.