February 21, 2024, 5:57 pm

Noida News: 22 से 26 जनवरी तक मनेगी दिवाली, रौशन रहेंगे स्कूल कॉलेज और सरकारी ऑफिस

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 15, 2024

Noida News: 22 से 26 जनवरी तक मनेगी दिवाली, रौशन रहेंगे स्कूल कॉलेज और सरकारी ऑफिस

Noida News: श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में का वातावरण राममय हो गया है। इसी सिलसिले में नोएडा में 22 से 26 तक सरकारी दफ्तर व स्कूल कॉलेज रौशन रहेंगे। नोएडा में की स्वच्छता सप्ताह चलाया जा रहा है जिसकी शुरुआत डीएम ने झाड़ू लगाकर की। 21 जनवरी तक सभी सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों में सफाई अभियान चलाया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा / ग्रेटर नोेएडा में सभी सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों के परिसर व आसपास 21 जनवरी तक स्वच्छता सप्ताह के तहत सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें कार्यालय व संस्थानों में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों की बराबर सहभागिता होगी। रविवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सेक्टर-27 स्थित कैंप कार्यालय परिसर में झाड़ू लगाकर अभियान की शुरुआत की। सफाई अभियान के बाद 22 से 26 जनवरी तक सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेजों में रौशनी से सराबोर रहेंगे। इसके लिए विशेष रूप से सजाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि में बन रहे मंदिर में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा, आगामी 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश दिवस एवं 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व को दृष्टिगत रखते हुए 14 से 21 जनवरी के मध्य सभी कार्यालय एवं शैक्षणिक संस्थाओं में स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया जाएगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी सरकारी कार्यालयों के भीतर, कार्यालय परिसर तथा परिसर के आसपास कहीं भी प्लास्टिक कचरा या गंदगी नहीं रहे।

यह भी पढ़ें…

Makar Sankranti Special: गंगा स्नान और दान-पुण्य का पर्व है मकर संक्रांति

वहीं रविवार को सूरजपुर स्थित कलक्ट्रेट परिसर में एडीएम और तहसील कार्यालयों में एसडीएम ने अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया। विकास भवन जिला पूर्ति कार्यालय, जिला मनोरंजन कर कार्यालय, जिला आबकारी कार्यालय, जिला समाज कल्याण कार्यालय, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय, डूडा विभाग, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, उपयुक्त उद्योग कार्यालय, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय तथा अन्य विभागों में भी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के माध्यम से स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.