February 21, 2024, 6:04 pm

Noida News: 47 करोड़ बकाया न चुकाने पर बिल्डरों पर यूपी रेरा ने कसा शिकंजा, जेपी का दफ्तर हुआ सील

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 25, 2024

Noida News: 47 करोड़ बकाया न चुकाने पर बिल्डरों पर यूपी रेरा ने कसा शिकंजा, जेपी का दफ्तर हुआ सील

Noida News: नोएडा से बिल्डरों पर कार्रवाई को लेकर बड़ी खबर है। नोएडा से बकाया की राशि न चुकाने को लेकर बिल्डरों पर यूपी रेरा ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रशासन ने 47 करोड़ का बकाया न चुकाने पर जेपी एसोसिएट के कार्यालय को सील कर दिया है। अगर आने वाले दिनों में बिल्डरों ने पैसा नहीं दिया तो दो और कार्यालय सील करने की चेतावनी दी गई है। इस एक्शन के बाद अन्य बिल्डरों में हड़कंप मच गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार नोएडा में जिला प्रशासन ने यूपी रेरा के बकायेदार बिल्डरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रशासन ने 47 करोड़ का बकाया न चुकाने पर जेपी एसोसिएट के कार्यालय को सील कर दिया है। अगर आने वाले दिनों में बिल्डरों ने पैसा नहीं दिया तो दो और कार्यालय सील करने की चेतावनी दी गई है। इस एक्शन के बाद अन्य बिल्डरों में हड़कंप मच गया है।

Advertisement
Advertisement

नोटिस का जवाब न देने पर एक्शन

दादरी तहसील के उप जिलाधिकारी आलोक गुप्ता ने बताया कि जेपी एसोसिएट पर रेरा की आरसी का 47 करोड़ रुपया बकाया है। जिसे चुकता करने के लिए अनेक नोटिस जारी किए गए। इसके अलावा मुनादी भी कराई गई, लेकिन बिल्डर ने बकाया राशि अदा नहीं किया। उन्होंने बताया कि दादरी तहसील की टीम ने सेक्टर-128 स्थित जेपी एसोसिएट के कार्यालय पर पहुंचकर वहां मौजूद सभी कर्मचारियों को कार्यालय से बाहर निकाल दिया। उसके बाद कार्यालय पर ताला लगाकर उसे सील कर दिया। बिल्डर को चेतावनी दी गई कि 24 घंटे के अंदर वह बकाया का भुगतान करें, अन्यथा उसके अन्य दो कार्यालयों को भी सील कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Delhi Dog Attack: पालतू कुत्ते ने 2 साल के मासूम पर किया हमला, बचाने में गिर पड़ी मां

महागुन का कार्यालय भी होगा सील

एसडीएम ने बताया कि तहसील की टीम ने बिल्डर के सेक्टर-63 कार्यालय पर पहुंचकर उसे चेतावनी दी कि वह रेरा के बकाये का 4 करोड़ रुपए का भुगतान करें। वरना उसके कार्यालय को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि भुगतान न करने पर अगले तीन दिन में महागुन पर एक्शन लिया जाएगा। इसके अलावा रूद्रा बिल्डवेल इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ भी आरसी जारी की गई है। चेतावनी के बाद भी बकाया जमा नहीं करने पर उसके खाते से 92 लाख रुपए वसूल किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.