February 21, 2024, 5:20 pm

Noida News: मीटरों में मिली स्टोर रीडिंग, लगे अवैध वसूली के आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 22, 2024

Noida News: मीटरों में मिली स्टोर रीडिंग, लगे अवैध वसूली के आरोप

Noida News: नोएडा से विद्युत मीटर की रीडिंग को लेकर बड़ी खबर है। कुछ दिन पहले विद्युत निगम व मीटर रीडरों के द्वारा एक दूसरे पर अवैध वसूली के लगाए गए आरोपों के बाद निगम ने एजेंसी के साथ साझा अभियान चलाकर मीटरों की जांच पड़ताल शुरू की है। पहले दो दिनों की जांच में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। जिसमें करीब 40 से अधिक मीटरों में स्टोर रीडिंग मिली है।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार नोएडा में पिछले दिनों विद्युत निगम व मीटर रीडरों के द्वारा एक दूसरे पर अवैध वसूली के लगाए गए आरोपों के बाद निगम ने एजेंसी के साथ साझा अभियान चलाकर मीटरों की जांच पड़ताल शुरू की है। पहले दो दिनों की जांच में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। जिसमें करीब 40 से अधिक मीटरों में स्टोर रीडिंग मिली है। अभियान के तहत रबूपुरा क्षेत्र में मीटरों की रीडिंग की छानबीन की गई। जिसमें करीब 40 मीटरों में स्टोर रीडिंग मिली है। इसमें मीटर रीडरों की मिलीभगत की संभावना जताई जा रही है। वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें एक व्यक्ति मशीन से मीटर की डिस्पले को खराब कर रहा है। विद्युत निगम के अभियंताओं के साथ बिलिंग एजेंसी के सुपरवाइजर के साथ चलाए गए साझा अभियान में ये बातें सामने आई हैं।

Advertisement
Advertisement

निगम अभियंताओं ने बताया कि रबूपुरा क्षेत्र के मेहंदीपुर गांव के निवासी फरियाद के बिजली मीटर में साढ़े छह हजार रीडिंग स्टोर मिली है। इसी तरह मीरा देवी के मीटर में करीब 1200 रीडिंग स्टोर मिली है। फूल खां के मीटर में 4800 यूनिट स्टोर मिली है। जुबैदा और नूर जहां के बिजली मीटर में 1500-1500 रीडिंग स्टोर मिली है। इसी तरह 40 से अधिक उपभोक्ताओं के मीटरों में स्टोर रीडिंग मिली है। जांच अभियान टीम में अवर अभियंता पुष्पराज, कार्यकारी सहायक दीपक शर्मा, बिलिंग सुपरवाइजर ब्रिजेश नागर व लाइनमैन अन्नू शामिल रहे।

यह भी पढ़ें…

Noida News: राममय हुआ पूरा माहौल : निकलेगी शोभायात्रा, घर-घर जलेंगे दिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.