May 2, 2024, 11:41 pm

Noida News: इस सोसाइटी में प्राण प्रतिष्ठा के दिन निकाली जाएगी श्रीराम रथयात्रा, जलेंगे 5100 दिए

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 19, 2024

Noida News: इस सोसाइटी में प्राण प्रतिष्ठा के दिन निकाली जाएगी श्रीराम रथयात्रा, जलेंगे 5100 दिए

Noida News: पूरे देश में अयोध्या में 22 जनवरी श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं। देश का हर गली कोना का माहौल राममय हो चुका है। इसी सिलसिले में नोएडा की मायवुड्स सोसाइटी में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को धूमधाम से मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। सोसाइटी के निवासी पूरे उत्साह से आयोजन को भव्य बनाने में जुटे हुए हैं। यहां पर प्राण प्रतिष्ठा के दिन श्री राम रथ यात्रा निकाली जाएगी साथ ही रात को 5100 दिए जलाकर दिवाली भी मनाई जाएगी।

क्या है पूरा मामला

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम पूरी भव्यता के साथ विराजमान होने वाले हैं। प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर नोएडा भी राममय हो गया है। यहां फेज़-2 स्थित महागुन मायवुड्स सोसाइटी में भी प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन को धूमधाम से मनाने की तैयारी शुरू हो गई है। सोसाइटी के निवासी पूरे उत्साह से आयोजन को भव्य बनाने में जुटे हुए हैं।

Advertisement
Advertisement

लगातार 40 घंटे तक चलेगा कार्यक्रम

22 जनवरी को लेकर हर तरफ उत्साह का माहौल है। अयोध्या के अलावा बाकी राज्यों में भी जोर-शोर से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां चल रही हैं। सनातन धर्म सेवा समिति द्वारा 21 और 22 जनवरी को अखंड रामायण पाठ, रथयात्रा, 5100 दीपक के साथ दीपोत्सव, श्रीराम संकीर्तन और भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। सोसाइटी में बड़ी स्क्रीन लगाकर अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। यहां कार्यक्रम 21 से 22 जनवरी तक लगातार 40 घंटे चलेगा।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: Noida News: मोमोज के लिए आपस में भिड़े इंजीनियरिंग के स्टूडेंट, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.