February 25, 2024, 6:22 am

Noida News: जेपी विश टाउन सोसायटी में बायर्स का विरोध प्रदर्शन, गलत तरीके से मेंटीनेंस चार्ज बढ़ाने का है आरोप

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 14, 2024

Noida News: जेपी विश टाउन सोसायटी में बायर्स का विरोध प्रदर्शन, गलत तरीके से मेंटीनेंस चार्ज बढ़ाने का है आरोप

Noida News: जानकारी के मुताबिक नोएडा से जेपी विश टाउन सोसाइटी से बायर्स के विरोध प्रदर्शन से जुड़ी बड़ी खबर है। जेपी विश टाउन सोसायटी में जेपी बिल्डर के द्वारा रातों-रात मेंटिनेंस चार्ज बढ़ा दिया गया, जिसके बाद यहां रहने वाले लोगों ने उसे वापस लेने की मांग की है। आज सैकड़ो की संख्या में जेपी विश टाउन के बायर्स ने जेपी दफ्तर पहुंचकर प्रोटेस्ट भी किया। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि बायर्स मेंटिनेंस के नाम पर मोटी रकम बिल्डर को देते है, लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिलता।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा की सबसे बड़ी सोसाइटी में से एक जेपी विश टाउन सोसायटी में हजारों की संख्या में लोग रहते है, लेकिन पिछले कई महीनों से इस सोसाइटी में रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं की कमी से परेशान हैं। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि बायर्स मेंटिनेंस के नाम पर मोटी रकम बिल्डर को देते है, लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिलता।

Advertisement
Advertisement

अब एक बार फिर सोसायटी का मेंटिनेंस चार्ज बढ़ा दिया गया है, जिसे लेकर आज सोसायटी के लोगों ने प्रदर्शन किया।नोएडा में 1 हजार एकड़ से ज्यादा के एरिया में फैली जेपी विश टाउन सोसायटी के अदंर भी कई छोटी-छोटी सोसायटी हैं। इन सोसायटी की अपनी RWA भी बनी है, लेकिन RWA का आरोप है की उनसे बिना पूछे सोसायटी का मेंटिनेंस बढ़ा दिया गया जो पूरी तरह से गलत है।

जेपी बिल्डर के द्वारा रातों-रात मेंटिनेंस चार्ज बढ़ा देने के बाद इस सोसायटी में रहने वाले लोग बिल्डर से काफी नाराज हैं, साथ ही बायर्स मेंटिनेंस बढ़ाने के फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस बारे में जब बायर्स ने बिल्डर से बात की तो उसने बढ़े हुए मेंटिनेंस चार्ड को वापस लेने से मना करा दिया। जिसके बाद लोगों ने क्षेत्रीय सांसद महेश शर्मा और नोएडा प्राधिकरण से गुहार लगाई है। लोगों की शिकायत के बाद नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर को नोटिस जारी कर बढ़े हुए मेंटिनेंस को रोकने की बात कही है, साथ ही RWA की सहमति से ही मेंटिनेंस बढ़ाने की सलाह दी।

बिल्डर पर नोएडा प्राधिकरण के नोटिस का भी कोई असर नहीं हुआ और उसने नोटिस को दरकिनार कर दिया। जिसके बाद आज सैकड़ो की संख्या में जेपी विश टाउन के बायर्स ने जेपी दफ्तर पहुंचकर प्रोटेस्ट किया और जल्द से जल्द बढ़ा हुआ मेंटेनेंस वापस लेने की मांग की। इस दौरान लोगों ने ये भी कहा कि अगर बिल्डर ने अपना फैसला नहीं बदला तो हम इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें…

Noida News: फ्लैट में लगी आग से लाखों का नुकसान, अगरबत्ती बनी बड़ी वजह

जब तक बढ़ा हुआ मेंटिनेंस चार्ज वापस नहीं हो जाता तब तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।वहीं इस पूरे मामले में ज़ी मीडिया की टीम ने बिल्डर का भी पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई भी कैमरे के सामने बोलने को तैयार नहीं हुआ। अब बिल्डर द्वारा बढ़े हुए मेंटिनेंस चार्ज को वापस लिया जाता है या फिर सोसायटी के लोगों का प्रदर्शन जारी रहेगा ये तो आगे आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.