February 25, 2024, 7:47 am

Noida News: अब नोएडा जंगल ट्रेल के नाम से जाना जाएगा वेस्ट टू वंडर पार्क

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 9, 2024

Noida News: अब नोएडा जंगल ट्रेल के नाम से जाना जाएगा वेस्ट टू वंडर पार्क

Noida News: नोएडा में वेस्ट टू वंडर पार्क का नाम बदलकर नोएडा जंगल ट्रेल कर दिया गया है। इसके साथ ही महामाया फ्लाईओवर और ओखला पक्षी विहार के बीच में बनने वाले वेस्ट टू वंडर पार्क के लिए दो करोड़ रुपये खर्च कर के अंडरपास बनाया जायेगा। नाम में बदलाव का फैसला नोएडा प्राधिकरण ने लिया है। वहीं, पर्यटकों के यहां पहुंचने में सुगमता के लिए दो करोड़ रुपये खर्च कर अंडरपास भी बनाया जाना है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा में महामाया फ्लाईओवर और ओखला पक्षी विहार के बीच में बन रहे वेस्ट टू वंडर पार्क का नाम अब नोएडा जंगल ट्रेल होगा। नाम में बदलाव का फैसला नोएडा प्राधिकरण ने लिया है। वहीं, पर्यटकों के यहां पहुंचने में सुगमता के लिए दो करोड़ रुपये खर्च कर अंडरपास भी बनाया जाना है। इसका काम फरवरी में शुरू हो जाएगा।

Advertisement
Advertisement

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि जंगल ट्रेल में लगने वाली आकृतियों का काम भी चयनित एजेंसी ने शुरू करवा दिया है। इस काम को जेड-टेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। यह कंपनी पहले दिल्ली में भारत दर्शन पार्क और वर्ल्ड ऑफ सेवन वंडर्स पार्क भी बना चुकी है। यह पार्क 18.27 एकड़ में बनेगा। इसकी डीपीआर और डिजाइन फाइनल हो गई है। पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इस पार्क को भविष्य में नाइट सफारी में बदला जाएगा। नाइट सफारी बनने पर यह रात को 11 बजे तक पर्यटकों के लिए खुलेगा।

यहां लोग आसानी से पहुंच सकें। इसके लिए वेस्ट टू वंडर पार्क के लिए एक अंडरपास भी बनाया जाएगा। यह अंडरपास कालिंदी कुंज से दलित प्रेरणा स्थल की ओर आने वाली सड़क पर बनेगा। इससे दोनों तरफ खाली पड़ी जमीन आपस में मिल जाएगी। अंडरपास के निर्माण में करीब दो करोड़ रुपये खर्च होने हैं। प्राधिकरण ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है जिससे फरवरी में निर्माण शुरू हो सके। फर्नीचर मार्केट के पास प्रस्तावित यह अंडरपास करीब सात मीटर चौड़ा और 24.40 मीटर लंबा होगा। अंडरपास से पार्क तक अपने वाहनों से आने वाले पर्यटक पहुंच सकेंगे।

यह भी पढ़ें…

Noida News: खोड़ा में चला दिल्ली पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन प्रहार, इतने ठिकानों पर हुई छापेमारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.