February 21, 2024, 5:01 pm

Ghaziabad News: रिया इंटरप्राइजेज फर्म को किया जाएगा ब्लैक लिस्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 9, 2024

Ghaziabad News: रिया इंटरप्राइजेज फर्म को किया जाएगा ब्लैक लिस्ट

Ghaziabad News: गाजियाबाद से रिया इंटरप्राइजेज फर्म से जुड़ी बेहद अहम खबर है। गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित वसुंधरा जोन में शौचालयों का निर्माण करा यूनिपोल लगाकर प्रचार-प्रसार करने वाली फर्म रिया इंटरप्राइजेज को जल ही ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जायेगा। इसी क्रम में इसका ठेका निरस्त कर दिया गया है। क्योंकि शौचालयों का गलत निर्माण, यूनिपोल गलत लगाने व अनुबंध के नियमों का पालन नहीं होने संबंधी खामियां मिलीं हैं।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के साहिबाबाद में वसुंधरा जोन में शौचालयों का निर्माण करा यूनिपोल लगाकर प्रचार-प्रसार करने वाली फर्म रिया इंटरप्राइजेज का ठेका निरस्त होगा। शौचालयों का गलत निर्माण, यूनिपोल गलत लगाने व अनुबंध के नियमों का पालन नहीं होने संबंधी खामियां मिलीं हैं। महापौर सुनीता दयाल ने फर्म का ठेका निरस्त करने और ब्लैक लिस्ट करने के लिए सोमवार को नगर आयुक्त को पत्र लिखा।

शौचालयों का रखरखाव नहीं होने को लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी से भी जवाब मांगा है। महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि शौचालयाें का निर्माण कराने के लिये निर्धारित जगह दी गई थी, लेकिन फर्म और निगम अधिकारियों ने निर्माण कराने में लापरवाही बरती। आमजन के लिए सहूलियत के बजाय प्रचार प्रसार पर जोर रहा। इस दौरान अनुबंध के नियमों का पालन भी नहीं कराया गया। शौचालयों के रखरखाव में भी निगम अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है।

इन शौचालयों का हुआ था निरीक्षण

महापौर सुनीता दयाल ने यूपी गेट, लिंक रोड, मोहन नगर फ्लाईओवर के पास, साहिबाबाद सब्जी मंडी, टाटा स्टील कंपनी के सामने व कौशांबी लिंक रोड के शौचालयाें का रविवार को निरीक्षण किया। चार शौचालय बंद व दो शौचालय गंदे मिले थे, जबकि साहिबाबाद मंडी वाले शौचालय में खामियां मिली थीं। सभी छह शौचालयों की देखरेख और यूनिपोल लगाकर प्रचार प्रसार करने की जिम्मेदारी रिया इंटरप्राइजेज फर्म व नगर निगम अधिकारियों पर है।

यह भी पढ़ें…

Noida News: अब नोएडा जंगल ट्रेल के नाम से जाना जाएगा वेस्ट टू वंडर पार्क

Leave a Reply

Your email address will not be published.