February 25, 2024, 8:16 am

Noida News: एमिटी यूनिवर्सिटी के चारों ओर फैली अराजकता जल्द ही होगी समाप्त, नोएडा पुलिस ने चलाया अभियान

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 9, 2024

Noida News: एमिटी यूनिवर्सिटी के चारों ओर फैली अराजकता जल्द ही होगी समाप्त, नोएडा पुलिस ने चलाया अभियान

Noida News: नोएडा में एमिटी यूनिवर्सिटी के आसपास के माहौल में फैली अराजकता को खत्म करने की दिशा में नोएडा पुलिस पूरी तत्परता से लगी हुई है। इसी सिलसिले में पुलिस ने पिछले सप्ताह अभियान चलाकर कई तस्करों के गैंग को पकड़ा था। इसी क्रम में मंगलवार को करीब 250 कारों के चालान भी काटे गए हैं। ये कारें अक्सर पार्किंग की बजाय इधर उधर भी खड़ी की जाती थीं। पुलिस ने चेतावनी दी है कि एमिटी यूनिवर्सिटी के चारों तरफ़ सड़कों पर गलत ढंग से कारों को खड़ा नहीं किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह नोएडा पुलिस ने नशा तस्करों का गैंग पकड़ा था। जिसमें एमिटी यूनिवर्सिटी के कई स्टूडेंट गिरफ्तार हुए हैं। अब नोएडा पुलिस ने एमिटी यूनिवर्सिटी के कारण चारों ओर फैली अराजकता को ख़त्म करने का अभियान शुरू किया है। इसी सिलसिले में मंगलवार की सुबह भारी पुलिस फोर्स एमिटी यूनिवर्सिटी के बाहर पहुंचा। चारों तरफ गलत ढंग से खड़ी ढाई सौ कारों के चालान काटे गए हैं।

Advertisement
Advertisement

पुलिस ने चेतावनी दी है कि एमिटी यूनिवर्सिटी के चारों तरफ़ सड़कों पर गलत ढंग से कारों को खड़ा नहीं किया जाएगा। भविष्य में भी यह अभियान जारी रहेगा। आपको बता दें कि एमिटी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र अपनी कारों को अवैध रूप से चारों और सड़कों पर पार्क करते हैं। जिसकी वजह से ट्रैफ़िक जाम लगा रहता है। हादसे होते हैं और चारों तरफ के सेक्टरों में रहने वाले हज़ारों लोगों को परेशानी होती है।

एमिटी यूनिवर्सिटी के चारों तरफ 250 कारों के चालान काटे गए

मंगलवार को पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के आदेश पर सहायक पुलिस आयुक्त नोएडा प्रथम रजनीश वर्मा व एसीपी यातायात राजीव कुमार गुप्ता के नेतृत्व में अभियान चलाया गया है। इस अभियान में थाना सेक्टर-126 पुलिस और यातायात पुलिस ने एमिटी यूनिवर्सिटी के आसपास यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरूद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाया है।

यह भी पढ़ें…

Ghaziabad News: रिया इंटरप्राइजेज फर्म को किया जाएगा ब्लैक लिस्ट

अभियान के दौरान वाहनों पर ब्लैक फिल्म, रॉन्ग साइड आने वाले और सड़क पर अवैध रूप से खड़े वाहनों के विरूद्ध पुलिस ने कार्यवाही की है। इस अभियान के दौरान 15 गाड़ियों को सीज किया गया और 20 गाड़ियों को टो कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि 30 गाड़ियों की ब्लैक फिल्म उतारकर उनका चालान किया गया है। अभियान के दौरान यातायात नियमों का पालन न करने वाले लगभग 250 वाहनों के विरूद्ध चालान की कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.