February 25, 2024, 12:50 am

Noida News: नए साल में शराब की भरमार, खुलेंगे 1500 से अधिक स्थानों पर अस्थाई बार

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 31, 2023

Noida News: नए साल में शराब की भरमार, खुलेंगे 1500 से अधिक स्थानों पर अस्थाई बार

Noida News: नए साल के जश्न की तैयारियां जोरों पर हैं। नोएडा में अनेकों स्थानों पर नए साल के अवसर पर पार्टी, आतिशबाजी का कार्यक्रम रखा जायेगा। इसी बीच लोगों को पार्टियों में शराब की कमी न हो, इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है। इसके लिए पूरे नोएडा शहर में करीब डेढ़ हजार से अधिक स्थानों पर शराब के नए अस्थाई बार खोले जाएंगे। साथ ही और भी तमाम खाने-पीने की चीजों की व्यवस्था की जाएगी। अनुमान है कि नए साल की पूर्व संध्या पर शहर में 20 करोड़ रुपये से अधिक की शराब की खपत हो जाएगी।

क्या है पूरा मामला

नया साल दस्तक देने वाला है। पूरे देश में नए साल के जश्न को लेकर कई तरह की तैयारियां चल रहीं है। शराब और मुर्गा पार्टी का होना आम बात है। ऐसे में शराब मिलने में कहीं कोई दिक्कत न हो,इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। यही वजह है कि अकेले नोएडा में डेढ हजार से अधिक जगहों पर अस्थाई बार खोलने की तैयारी की गई है। इनसे से एक रात में करीब 20 करोड़ की शराब बिकेगी। आबकारी विभाग के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या पर गौतमबुद्ध नगर जिले में करीब 1500 से अधिक स्थानों पर अस्थायी बार लगेंगे और 124 बार में आधी रात के बाद तक जश्न चलेगा। एक रात में 20 करोड़ से अधिक की शराब की खपत होने का अनुमान है।

Advertisement
Advertisement

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने बताया कि फार्म हाउसों में होने वाली पार्टियों की जांच के लिए पुलिस द्वारा अलग से तीन टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें फार्म हाउसों की जांच करेंगी और यह देखा जाएगा कि अवैध रूप से शराब या नशे का अन्य कोई सामान न परोसा जाए। उल्लेखनीय है कि डूब क्षेत्र में दो हजार से अधिक फार्म हाउस हैं। इनमें से अधिकांश अवैध हैं। इन फार्म हाउसों में पहले भी रेव पार्टियां पकड़ी जा चुकी हैं, जहां पर बड़ी संख्या में एनसीआर के युवा आते हैं। इन फार्म हाउसों पर इस बार पुलिस-प्रशासन की विशेष नजर रहेगी। आबकारी विभाग, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की सात संयुक्त टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों के द्वारा जिले भर में चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसमें यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जिले में किसी भी पार्टी में या ठेके पर हरियाणा या दिल्ली से लाई गई अवैध शराब की खपत न हो।

नोएडा में नए साल की पूर्व संध्या पर जमकर पार्टियां आयोजित होंगी और इनमें जाम भी छलकेंगे।जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार के अनुसार अभी तक उनके पास अस्थायी बार के लाइसेंस के लिए 1200 से अधिक आवेदन आ चुके हैं और शनिवार तक इन आवेदनों की संख्या 1500 से अधिक पहुंचने की उम्मीद है। अस्थायी बार के लाइसेंस की फीस 11 हजार रुपये है।इनके अलावा जिले में 124 स्थायी बार हैं, जहां पर आधी रात के बाद तक जश्न होगा। संचालकों ने अतिरिक्त फीस देकर रात एक बजे तक बार संचालित करने का लाइसेंस लिया है। अनुमान है कि नए साल की पूर्व संध्या पर जिले में 20 करोड़ रुपये से अधिक की शराब की खपत हो जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Noida News: फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस का शिकंजा, सात लोगों को किया अरेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.