May 21, 2024, 6:57 am

Noida News: फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस का शिकंजा, सात लोगों को किया अरेस्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 31, 2023

Noida News: फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस का शिकंजा, सात लोगों को किया अरेस्ट

Noida News: नोएडा से धोखाधड़ी और जालसाजी की बेहद हैरान करने वाली खबर आई है। नोएडा में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। जिसमे दो महिलाओं समेत सात लोगों को अरेस्ट किया गया है। आरोपियों ने बताया कि वह एक विशेष ऐप के माध्यम से विदेश में रहने वाले लोगों के बारे में जानकारी एकत्र करके ठगी करते थे।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार नोएडा में पुलिस ने अमेरिका में रहने वाले अप्रवासी भारतीयों से ठगी करने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया और दो महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को सूचना मिली थी कि नोएडा के सेक्टर-तीन में अप्रवासी भारतीयों के साथ ठगी करने वाले कॉल सेंटर का संचालन हो रहा है। पुलिस ने संबंधित कॉल सेंटर पर छापा मारकर आरोपियों को हिरासत में ले लिया।

Advertisement
Advertisement

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह एक विशेष ऐप के माध्यम से विदेश में रहने वाले लोगों के बारे में जानकारी एकत्र करते थे। नाम के साथ मोबाइल नंबर मिलने पर आरोपी संबंधित व्यक्ति को कॉल करते थे और किफायती दामों में हजारों टीवी चैनल उपलब्ध कराने की बात कहते थे। झांसे में आने के बाद पीड़ित आरोपियों द्वारा बताए गए खाते में रकम जमा करा देते थे। सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अरविंद कुमार ने बताया कि आरोपियों के पास चैनल उपलब्ध कराने का लाइसेंस नहीं मिला है। वे कॉल सेंटर के पंजीकरण संबंधी दस्तावेज भी उपलब्ध नहीं करा पाए।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम आशीष शर्मा, प्रखर मिश्रा, सचिन सिंह, गौरव, दिनेश पाल, स्वाति और सुरमला है। उन्होंने बताया कि उनके पास से पुलिस ने लैपटॉप, हार्ड डिस्क, डेस्कटॉप, की-बोर्ड, माउस, मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है वे सभी फर्जी कॉल सेंटर के कर्मचारी हैं। गोरखपुर निवासी कॉल सेंटर का सरगना फरार है।

यह भी पढ़ें…

Stray Dog Attack: मासूम बच्चे पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, बुरी तरह नोचा

Leave a Reply

Your email address will not be published.