February 25, 2024, 8:07 am

Noida News: प्राण प्रतिष्ठा पर बरसी प्रभु श्री राम की कृपा, कारोबार हुआ 150 करोड़ के पार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 24, 2024

Noida News: प्राण प्रतिष्ठा पर बरसी प्रभु श्री राम की कृपा, कारोबार हुआ 150 करोड़ के पार

Noida News: नोएडा में कारोबारियों पर प्राण प्रतिष्ठा पर भगवान श्री राम की कृपा बरसी है। बिन त्योहार के व्यापारियाें की तिजोरियों भर गईं, कारोबारियों का कारोबार 150 करोड़ के पार पहुंच गया। प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मिठाई, ज्वैलरी और सजावट के सामानों की जमकर खरीदारी हुई है। बाजार में शोभा यात्रा आयोजित करने के लिए राम के झंडे, पटके, टोपी, टी-शर्ट, राम मंदिर की आकृति छपे कुर्ते आदि की बाजार खूब मांग रही। इसके अलावा मिट्टी के दीये, सजावट के सामान, उपहार आइटम, खाने-पीने के सामानों की  बिक्री से भी करोड़ों रुपये का कारोबार हुआ।

क्या है पूरा मामला

ख़बर के अनुसार नोएडा में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जिले के व्यापारियों-कारोबारियों पर भी कृपा बरसी। बिन त्योहार के व्यापारियाें की तिजोरियों भर गईं। दो दिनों में करीब 150 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ। जिसमें सबसे अधिक ज्वैलरी और मिठाई की मांग रही।आतिशबाजी, दिये की बंपर बिक्री हुई। त्योहार की तुलना में बाजार में लोगों की दोगुनी हलचल देखने को मिली। छोटे से छोटे व्यापारी ने लाखों रुपये का कारोबार किया। वर्ष की शुरुआत और राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन बाजार ने नया रिकॉर्ड बनाया। लोगों ने मिठाई, जूलरी, उपहार, वस्त्र, टेंट, दीये, आतिशबाजी समेत अन्य की जबरदस्त खरीदारी की।

Advertisement
Advertisement

शोभायात्रा के लिए पोशाक और झंडों की मांग रही

बाजार में शोभा यात्रा आयोजित करने के लिए राम के झंडे, पटके, टोपी, टी-शर्ट, राम मंदिर की आकृति छपे कुर्ते आदि की बाजार खूब मांग रही। इसके अलावा मिट्टी के दीये, सजावट के सामान, उपहार आइटम, खाने-पीने के सामानों की की बिक्री से भी करोड़ों रुपये का कारोबार हुआ।अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के चलते बाजारों में लोगों ने जमकर खरीदारी की। करीब 150 करोड़ का कुल कारोबार दो दिनों में हुआ।

यह भी पढ़ें…

Noida News: शिल्पी हाट में यूपी दिवस समारोह में लोकार्पण-शिलान्यास नहीं होंगे, जानें क्या है वजह

सामग्री कुल बिक्री

  • सोने चांदी के राम मंदिर 2 करोड़
  • मिठाई 10 करोड़
  • ज्वैलरी 20 करोड
  • पूजन सामग्री 2 करोड़
  • टेंट 5 करोड़
  • आतिशबाजी 5 करोड़
  • लाइट व झालर 10 करोड
  • होर्डिंग 8 करोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published.