February 25, 2024, 7:42 am

Delhi News: खुशखबरी,10 हजार होमगार्डों की भर्ती के लिए करें आवेदन

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 24, 2024

Delhi News: खुशखबरी,10 हजार होमगार्डों की भर्ती के लिए करें आवेदन

Delhi News: दिल्ली वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली में 10 हजार होमगार्ड की भर्ती निकली है, जिसके लिए आवेदन आज से किया जाएगा। इसके लिए नवंबर में एलजी ने भर्ती के लिए मंजूरी दी थी, जिसकी अधिसूचना अब जारी की गई है। इसके अनुसार दिल्ली में होमगार्ड के 10285 पदों पर भर्ती की जानी है। आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी से शुरू होगी और 13 फरवरी तक चलेगी।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार दिल्ली में होम गार्ड महानिदेशालय, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्ली सरकार) की ओर से होमगार्ड पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार दिल्ली में होमगार्ड के 10285 पदों पर भर्ती की जानी है। आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी से शुरू होगी और 13 फरवरी तक चलेगी। भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकेंगे। भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एक्स सर्विसमैन अधिकतम आयु 54 वर्ष तय की गई है।

Advertisement
Advertisement

आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई कम से कम 165 सेमी व महिलाओं के लिए 152 सेमी होनी चाहिए। भर्ती में भाग लेने के लिए अधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाकर आवेदन करना होगा। सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। बता दें कि एलजी वीके सक्सेना ने भर्ती के लिए मंजूरी दी थी। इसकी अधिसूचना अब जारी की गई है।

यह भी पढ़ें…

Noida News: प्राण प्रतिष्ठा पर बरसी प्रभु श्री राम की कृपा, कारोबार हुआ 150 करोड़ के पार

Leave a Reply

Your email address will not be published.