February 21, 2024, 4:59 pm

Noida News: युवा दिवस और लोहड़ी के उपलक्ष्य में हुआ पारिवारिक सभा का आयोजन, ढोल पर थिरके लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 14, 2024

Noida News: युवा दिवस और लोहड़ी के उपलक्ष्य में हुआ पारिवारिक सभा का आयोजन, ढोल पर थिरके लोग

Noida News: राष्ट्रीय युवा दिवस और लोहड़ी के पावन पर्व के अवसर पर भारत विकास परिषद और क्रॉसिंग रिपब्लिक शाखा द्वारा पारिवारिक सभा का आयोजन किया गया। सभा का मुख्य उद्देश्य स्वामी विवेकानंद के जीवन और सिद्धांतों के विषय में ज्ञान देना था, जिससे की जीवन की मुश्किल घड़ियों में उनसे सीख लेकर आगे बढ़ा जा सके।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार नोएडा में राष्ट्रीय युवा दिवस और लोहड़ी पर्व पर भारत विकास परिषद और क्रॉसिंग रिपब्लिक शाखा द्वारा पारिवारिक सभा का आयोजन किया गया। सभा का मुख्य उद्देश्य स्वामी विवेकानंद के जीवन और सिद्धांतों के विषय में ज्ञान देना था, जिससे की जीवन की मुश्किल घड़ियों में उनसे सीख लेकर आगे बढ़ा जा सके। साथ ही देश और संस्कृति के उत्थान के लिए जितना हो सके अपना योगदान दिया जा सके। इसके अलावा भारत विकास परिषद और क्रॉसिंग रिपब्लिक शाखा जल्द ही पंचम सरल सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन कराने जा रही है।

Advertisement
Advertisement

इस कार्यक्रम में 11 फरवरी 2024 को 11 कन्याओं का सामूहिक विवाह विधि विधान से संपन्न कराया जायेगा। इस की सूचना आयोजक मंडल ने दी है। इसके साथ ही युवा दिवस पर आयोजित की गई पारिवारिक सभा में शाखा के लिए नए पदाधिकारियों का चयन किया गया। परिषद के नए सदस्य श्री कुमार अनुराग जोकि पेशे से वरिष्ठ पत्रकार हैं, उनका स्वागत बेहद उत्साह के साथ किया गया। कार्यक्रम का समापन लोहड़ी पर्व के अवसर पर विशेष रूप से ढोल के नृत्य, रेवड़ी, मूंगफली के वितरण एवं भोजन के साथ हुआ। इस अवसर पर भारत विकास परिषद और क्रॉसिंग रिपब्लिक शाखा के सभी गणमान्य जन उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें…

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर में पति-पत्नी समेत दो बच्चों की मौत, अंगीठी बनी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published.