February 25, 2024, 6:48 am

Noida News: भारी ठंड और शीतलहर के कारण डीएम ने दिया आदेश इतने दिनों तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 3, 2024

Noida News: भारी ठंड और शीतलहर के कारण डीएम ने दिया आदेश इतने दिनों तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

Noida News: नोएडा में भारी ठंड और कोहरे के कारण डीएम ने 6 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं। घने कोहरे के साथ ही शीतलहर का दौर भी जारी है। इसका असर स्कूल जाने वाले बच्चों पर दिखाई दे रहा है। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने बोर्ड के स्कूलों में कक्षा नर्सरी से आठवीं तक बच्चों की छह जनवरी तक छुट्टी करने के आदेश दिए है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा एनसीआर में पिछले सप्ताह से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। ठंड अब अपने असली रूप में आ गई है। घने कोहरे के साथ ही शीतलहर का दौर भी जारी है। इसका असर स्कूल जाने वाले बच्चों पर दिखाई दे रहा है। इस बीच जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने बोर्ड के स्कूलों में कक्षा नर्सरी से आठवीं तक बच्चों की छह जनवरी तक छुट्टी करने के आदेश दिए है। 7 तारीख को रविवार होने के कारण सोमवार से सभी बच्चे स्कूल जाएंगे। बीएसए ने स्कूलों को लेटर जारी कर नियमों का पालन करने के लिए दिशा निर्देश दिए है। इससे पहले गाजियाबाद सहित एनसीआर के अन्य शहरों में शीतलहर के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Advertisement
Advertisement

नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की छुट्टियां

बीएसए राहुल पंवार ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में इन दिनों लगातार सर्दी का बढ़ रही हैं। पूर्व में जिलाधिकारी के आदेश पर 30 दिसंबर तक स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिए थे। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में घना कोहरा छाया रहता है, जिस वजह से जीरो विजिबिलिटी और ठंड की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने एक बार फिर से नर्सरी से आठवीं कक्षा के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। जिले के सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों की छह जनवरी तक छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें…

Gurugram News: मासूम बच्ची को थ्री व्हीलर ड्राइवर ने मारी टक्कर, हो गई मौत

दिल्ली और राजस्थान में भी स्कूलों की छुट्टियां

दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे और धुंध के कारण मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया हुआ है। दृश्यता सीमा 50 से 200 मीटर से भी कम होने का अनुमान है। इस समय घने कोहरे के कारण सड़कों पर सजग रहने की चेतावनी दी गई है।आपको बता दें कि दिल्ली में 6 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। वहां पर भी ठंड के कारण यह फैसला लिया गया। दिल्ली के सीएम अरविन्द केरजीवाल ने यह फैसला लिया और आदेश जारी किया। दिल्ली में अब 6 जनवरी 2024 को स्कूल खुलेंगे। इसके अलावा राजस्थान के स्कूलों भी छुट्टियां चल रही है। बीते 24 दिसंबर से ही सर्दी की छुट्टियां पड़ी और 5 जनवरी तक रहेंगी। अब राजस्थान में 6 जनवरी को स्कूल खुलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.