February 28, 2024, 10:07 pm

Noida news: सोसायटी में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- नहीं मिला लार्वा

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday August 21, 2023

Noida news: सोसायटी में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने कहा- नहीं मिला लार्वा

Noida news: ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों में डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की जांच में डेंगू मच्छर का लार्वा नहीं मिला है. वहीं लोगों का कहना है कि ज्यादातर सोसाइटी में डेंगू के मरीज हैं. रोजाना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन छिड़काव नहीं कराया जा रहा है. उधर स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सोसाइटियों में जांच करने के साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. बता दें कि, ग्रेनो वेस्ट की इको विलेज वन, ग्रीन आर्क, पंचशील ग्रींस वन, लेजर वैली, स्टेलर वन, चेरी काउंटी, हिमालय प्राइड समेत 11 सोसाइटियों में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी.

रोजाना सामने आ रहे डेंगू के मरीज

ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. लोगों का कहना है कि एक दिन में चार से पांच मरीज डेंगू के सामने आ रहे हैं. ज्यादातर सोसाइटियों के बेसमेंट में पानी भरा हुआ है. साथ ही आसपास के नालों में भी डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं. लोगों ने इसकी शिकायत प्राधिकरण और प्रशासन से की थी. जिस पर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को जांच करने का आदेश दिया था. जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों का सर्वे शुरू किया है.

ये भी पढ़ें-

https://gulynews.com/lift-accident-lift-accident-in-supertech-eco-village-one-society-in-greater-noida-west-16122-2/

 

जानकारी के अनुसार, शनिवार को ग्रेनो वेस्ट की इको विलेज वन, ग्रीन आर्क, पंचशील ग्रींस वन, लेजर वैली, स्टेलर वन, चेरी काउंटी, हिमालय प्राइड समेत 11 सोसाइटियों में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. जिन घरों में डेंगू मरीज है, उनके आसपास के घर और क्षेत्र की जांच की. वहां लार्वा नहीं मिला है. घरों में रखे कंटेनरों को भी देखा गया. किसी जगह पर पानी जमा मिला है तो उसे साफ कराया गया. गमलों की भी जांच की गई है. हर सोसाइटी में 40 से 50 घरों की जांच की गई है. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. अगर किसी घर में डेंगू मरीज की पुष्टि होती है तो टीम तुरंत मौके पर जाकर जांच करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.