April 18, 2024, 10:54 pm

Lift accident: इस सोसायटी में लिफ्ट हादसा, मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की घोर लापरवाही

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday August 21, 2023

Lift accident: इस सोसायटी में लिफ्ट हादसा, मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की घोर लापरवाही

Lift accident: गौतमबुद्ध नगर की ज्यादातर सोसायटियों में लिफ्ट खराब होने से लोग हमेशा परेशान रहते है. सोसायटियों में लिफ्ट के गिरने से मौतें भी हुई है. एक बार फिस से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट खराब होने से लोगों में गुस्सा है. सोमवार सुबह सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट करीब 15 मिनट तक फंसी रही. जिस समय लिफ्ट अटकी थी, उस समय लिफ्ट में एक महिला अपने दो बच्चों के साथ 14वें फ्लोर से नीचे जा रही थी. जैसे ही लिफ्ट 12वें फ्लोर पर आई, अचानक लिफ्ट अटक गई. करीब 15 मिनट बाद लिफ्ट में फंसे 3 लोगों को बाहर निकल गया. महिला बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही थी.

क्या है पूरा मामला ?

सोमवार सुबह ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज वन सोसाइटी में लिफ्ट (Supertech Eco Village One Society)
खराब हो गई.  जानकारी के मुताबिक 14वीं मंजिल पर रहने वाली एक महिला अपने दो बच्चों के साथ लिफ्ट के जरिए नीचे जा रही थी. 12वें फ्लोर पर अचानक लिफ्ट रुक गई. करीब 15 मिनट तक महिला अपने दोनों बच्चों के साथ लिफ्ट में फंसी रही. इस दौरान बच्चे और महिला बुरी तरीके से डर गए. करीब 15 मिनट बाद सिक्योरिटी गार्ड की टीम मौके पर पहुंची और लिफ्ट को खोला. लिफ्ट 12वें फ्लोर से सीधे ग्राउंड फ्लोर पर आकर रुकी.

ये भी पढ़ें-

Delhi crime: पार्किंग को लेकर युवक ने फोड़ा सिक्योरिटी गार्ड का सिर, इस सोसायटी का है मामला

 

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि लिफ्ट की समस्या इस समय शहर का एक बहुत बड़ा मुद्दा है. मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की टीम लिफ्ट के भीतर ARD (ऑटोमेटिक रेस्क्यू डिवाइस) नहीं लगवाती है. इसी वजह से लिफ्ट सीधा नीचे आकर रूकती है. अगर यह सिस्टम लगा हुआ होगा तो लिफ्ट नजदीकी फ्लोर पर आकर रुक जाएगी और अपने आप खुल जाएगी. इसमें मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की घोर लापरवाही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.