February 25, 2024, 6:58 am

Noida News: प्राधिकरण बनाएगा बिल्डरों पर छूट का पैकेज साइन करने का दबाव

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 23, 2024

Noida News: प्राधिकरण बनाएगा बिल्डरों पर छूट का पैकेज साइन करने का दबाव

Noida News: नोएडा से छूट पैकेज साइन करने को लेकर बड़ी खबर है।प्राधिकरण की ओर से आज से बिल्डरों पर छूट पैकेज साइन करने का दबाव डाला जायेगा। मंगलवार से अब बिल्डर-खरीदार मामले के निपटारे के लिए पूरा प्रयास शुरू कर दिया जाएगा। प्राधिकरण की ओर से 34 बिल्डरों को फॉर्मेट जमा कर पैकेज साइन करने के लिए कहा गया था। अब उनसे प्राधिकरण आकर 25 प्रतिशत राशि जमा करने को कहा जाएगा। जिससे मामले के हल के लिए प्रयास शुरू हो सकें।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक नोएडा के बिल्डरों पर छूट के पैकेज साइन का दबाव मंगलवार से बढ़ना शुरू हो जाएगा। नोएडा प्राधिकरण बिल्डरों को पैकेज साइन करने को कहा जाएगा। दो चरणों में अब तक 34 बिल्डरों से प्राधिकरण की वार्ता हो चुकी है। अब अन्य बिल्डरों से बातचीत की जाएगी। प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा और शहर में होने वाले आयोजनों की वजह से व्यस्तता थी।

Advertisement
Advertisement

मंगलवार से अब बिल्डर-खरीदार मामले के निपटारे के लिए पूरा प्रयास शुरू कर दिया जाएगा। प्राधिकरण की ओर से 34 बिल्डरों को फॉर्मेट जमा कर पैकेज साइन करने के लिए कहा गया था। अब उनसे प्राधिकरण आकर 25 प्रतिशत राशि जमा करने को कहा जाएगा। जिससे मामले के हल के लिए प्रयास शुरू हो सकें। यही नहीं, बाकी बचे हुए 23 बिल्डरों को भी प्राधिकरण बुलाने के लिए नोटिस भेज रहा है।

इन बिल्डरों की परियोजनाएं अधूरी हैं और इसमें काफी काम बचा हुआ है। हालांकि पैकेज साइन करने पर ही उनको तीन साल के समय विस्तार आदि का समय मिलेगा। बिल्डर अगर पैकेज साइन करने से मना करते हैं तो प्राधिकरण की ओर से उनके आवंटन निरस्त करने की प्रक्रिया पर भी विचार किया जा सकता है। इस मामले में जल्द ही प्राधिकरण कोई ठोस कदम उठाने की सोच रहा है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: जय श्रीराम नाम के जयकारों से गूंज उठा शहर, मनाई गई दीवाली

Leave a Reply

Your email address will not be published.