February 21, 2024, 6:27 pm

Noida News: हवाई अड्डे का निर्माण कार्य की गति होगी तेज, बढ़ाई जायेंगे 1 हजार मजदूर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 26, 2024

Noida News: हवाई अड्डे का निर्माण कार्य की गति होगी तेज, बढ़ाई जायेंगे 1 हजार मजदूर

Noida News: नोएडा हवाई अड्डे के निर्माण कार्य से जुड़ी बड़ी खबर है। नोएडा हवाई अड्डे के निर्माण कार्य की गति और भी तेज की जाएगी। इसके लिए एक हजार तक मजदूर बढ़ाए जाएंगे। फिलहाल दो शिफ्ट में सात हजार से अधिक मजदूर कार्य कर रहे हैं। एयरपोर्ट में फरवरी से उड़ानों का ट्रायल शुरू होना है जिसे लेकर उच्चाधिकारियों द्वारा लगातार समीक्षा की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के कार्यों में और तेजी लाई जाएगी। इसके लिए मजदूरों की संख्या सात हजार से बढ़ाकर आठ हजार की जाएगी। फिलहाल यहां दो शिफ्ट में मजदूर निर्माण कार्य कर रहे हैं। एयरपोर्ट में फरवरी से उड़ानों का ट्रायल शुरू होना है जिसे लेकर उच्चाधिकारियों द्वारा लगातार समीक्षा की जा रही है।

Advertisement
Advertisement

नोएडा हवाई अड्डे का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। फिलहाल यहां 7682 मजदूर निर्माण कार्य में जुटे हैं। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल के बीच हुए अनुबंध की शर्तों के अनुसार एयरपोर्ट के निर्माण कार्य के लिए 1095 दिन निर्धारित हैं। यह समय सीमा आगामी 29 सितंबर 2024 को समाप्त हो रही है। निर्माण कार्य को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने को लेकर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ डॉ़. अरुणवीर सिंह ने विकासकर्ता कंपनी के अधिकारियों के साथ बीते दिनों बैठक की थी।

इस दौरान निर्माण कार्य सहित अन्य बिंदुओं पर वार्ता हुई। निर्माण कार्य में और अधिक तेजी लाने केे लिए श्रमिकों की संख्या बढ़ाने पर सहमति बनी है। एयरपोर्ट पर 3900 मीटर लंबे रनवे का 2200 मीटर हिस्सा तैयार हो चुका है। इसके अलावा टर्मिनल बिल्डिंग व एटीसी टॉवर का काम भी अंतिम चरण में है। उड़ानों से संबंधित उपरकरण लगाए जा रहे हैं। एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए 1000- 1200 मजदूर तैनात किए जाएंगे। आगामी 29 सितंबर को प्रस्तावित उड़ान से पहले सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे। रनवे, टर्मिनल बिल्डिंग व एटीसी टॉवर का काम अंतिम चरण में है।

यह भी पढ़ें…

Noida News: लव जिहाद का शिकार हुई लड़की, धर्मांतरण न करने पर दी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published.