March 28, 2024, 4:35 pm

Noida Housing Scheme: नोएडा के इन 6 सेक्टरों में आप ले सकते है सपनों का घर, इतने फ्लैट्स के रजिस्ट्रेशन की बढ़ी डेडलाइन

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 7, 2023

Noida Housing Scheme: नोएडा के इन 6 सेक्टरों में आप ले सकते है सपनों का घर, इतने फ्लैट्स के रजिस्ट्रेशन की बढ़ी डेडलाइन

Noida Housing Scheme: नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने हाउसिंग स्कीम की डेडलाइन बढ़ा दी (Extended deadline for housing scheme) है. नोएडा के अलग-अलग सेक्टरों के लिए हाउसिंग स्कीम की लास्ट डेट बढ़ाई गई है. अब लो इनकम ग्रुप (LIG), मिडिल इनकम ग्रुप (MIG), हाई इनकम ग्रुप (HIG) और ड्यूप्लेक्स रेजिडेंशियल अपार्टमेंट के तहत फ्लैट बुकिंग का एक और मौका दिया जा रहा है.

नोएडा अथॉरिटी की ओर से बताया गया है कि अब  MIG, HIG और Duplex रेजिडेंशियल के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 7 फरवरी है, जबकि फाइनल बोली 9 फरवरी को होगी. इसी तरह लो इनकम ग्रुप (LIG) के फ्लैट के लिए अप्लाई करने की आखिरी तरीख 21 फरवरी कर दी गई है.

जनवरी में आई थी ये हाउसिंग स्कीम 

नोएडा अथॉरिटी की ओर से इस स्कीम को जनवरी में लॉन्च किया गया था और इसकी लास्ट डेट 31 जनवरी थी. हालांकि बाद में इसके डेडलाइन को बढ़ा दिया गया था. जानकारी के अनुसार इसकी लास्ट डेट खरीदारों की ओर से अच्छा रिस्पांस नहीं दिखाने की वजह से बढ़ाई गई है.

6 सेक्टरों में बिकने के लिए तैयार 338 फ्लैट्स 

नोएडा अथॉरिटी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, 24 फ्लैट्स  MIG, HIG और Duplex कैटेगरी के हैं, जबकि 314 फ्लैट्स LIG स्कीम के तहत बिकने के लिए तैयार हैं. ये फ्लैट्स नोएडा के अलग—अलग 6 सेक्टरों में हैं. अथॉरिटी ने जानकारी दी है कि इन फ्लैट्स की बिक्री के लिए बोली ऑनलाइन तरीके से की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Noida dog policy: जल्द करवा लें डॉग रजिस्ट्रेशन, 15 फरवरी के बाद लगेगा जुर्माना

इन सेक्टरों में फ्लैट्स की होगी ब्रिकी 

अथॉरिटी ने बताया कि 338 फ्लैट्स नोएडा के सेक्टर 52, 62, 71, 99, 118 और 135 में स्थित हैं. ई-नीलामी के जरिए इसकी MIG, HIG और Duplex अपार्टमेंट का आवंटन किया जाएगा. जबकि लो इनकम ग्रुप यानी एलआईजी फ्लैटस का आवंटन लकी ड्रॉ के जरिए किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.