July 17, 2024, 10:00 pm

Noida dog policy: जल्द करवा लें डॉग रजिस्ट्रेशन, 15 फरवरी के बाद लगेगा जुर्माना

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 7, 2023

Noida dog policy: जल्द करवा लें डॉग रजिस्ट्रेशन, 15 फरवरी के बाद लगेगा जुर्माना

Noida dog policy: नोएडा में कुत्ते-बिल्ली का रजिस्ट्रेशन (dog-cat registration) नहीं कराने वालों पर 15 फरवरी के बाद से जुर्माना लगाया जाएगा. डॉग पॉलिसी (Noida Authority updates pet policy) के तहत ये जुर्माना 1 फरवरी से लगना था, लेकिन कई ऐसे मामले सामने आए जिन्होंने रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाय किया और सर्वर डाउन या अन्य कारणों से रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका. ऐसे आरडब्लूए और एओए के कहने पर उनके यहां विशेष कैंप लगाकर रजिस्ट्रेशन कराए जा रहे है.

कैंप में रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए 500 रुपए देना होगा. 15 फरवरी के बाद अगर वे रजिस्ट्रेशन कराते है तो उन्हें 500 रुपए के साथ 200 रुपए जुर्माना देना होगा. इसके बाद मार्च से रोजाना 10 रुपए के हिसाब से जुर्माना देना होगा. जानकारी के अनुसार, 31 जनवरी तक 3,136 कुत्ते-बिल्ली का पंजीकरण हो चुका है. कुल 3,938 आवदेन आए थे, 467 को निरस्त कर दिया गया है.

वैक्सीनेशन के लिए आएगा SMS

जिन लोगों ने अपने कुत्ते और बिल्ली का रजिस्ट्रेशन कर लिया है. पॉलिसी के तहत उनका वैक्सीनेशन भी नोएडा प्राधिकरण के कैंप में किया जाएगा. इसके लिए जिस दिन जिस आरडब्ल्यूए और एओए में कैंप लगेगा वहां के रजिस्टर्ड लोगों के पास एसएमएस आ आएगा. जिसमें वैक्सीनेशन की तारीख और समय बता दिया जाएगा. जिससे वैक्सीनेशन के लिए आसानी होगी.

ये भी पढ़ें-

Case against panchsheel builder: पंचशील बिल्डर के निदेशक समेत 7 पर मुकदमा दर्ज, ये है वजह

नसबंदी के लिए आई तीन कंपनियां

कुत्ते और बिल्ली के नसबंदी के लिए प्राधिकरण ने तीन कंपनियों के साथ एमओयू साइन किए है. इसके लिए जिला पशु चिकित्सा अधिकारी से भी बातचीत की गई है. उनके द्वारा भी नसबंदी के लिए जानकारी दी जाएगी. रजिस्टर्ड लोग अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ इन एजेंसियों से नसबंदी करवा सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.