July 18, 2024, 7:54 pm

Case against panchsheel builder: पंचशील बिल्डर के निदेशक समेत 7 पर मुकदमा दर्ज, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 7, 2023

Case against panchsheel builder: पंचशील बिल्डर के निदेशक समेत 7 पर मुकदमा दर्ज, ये है वजह

Case against panchsheel builder: नोएडा में कोर्ट के आदेश पर पंचशील बिल्डर (Panchsheel Builder) के निदेशक सहित सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. बिल्डर को अलग-अलग प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक करने की एवज में करोड़ों रुपए का भुगतान किया गया, लेकिन तय समय के बाद भी बिल्डर ने निवेशक को फ्लैट मुहैया नहीं कराया. जिसके बाद पीड़ितों ने अदालत से न्याय की गुहार लगाई. अदालत के आदेश पर 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

पुलिस ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पंचशील बिल्डर के निदेशक सहित सात लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. अदालत के आदेश पर सभी आरोपियों पर संबंधित धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

फ्लैट बुक करने के बाद भी नहीं दिया कब्जा

पीड़ित अंकुश कादयान ने जिला न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि साल 2018 व 2019 में पंचशील बिल्डर के प्रोजेक्ट में अलग-अलग 6 फ्लैट बुक किए थे. फ्लैट बुक करने के एवज में बिल्डर को कई बार में तीन करोड़ रुपए अलग-अलग मद में दिए. जिसके बाद बिल्डर ने बुक किए गए फ्लैट का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया. उस रकम को अन्य यूनिट में एडजस्ट कर दिया. इसके बाद भी फ्लैटों के लिए दिए गए रुपयों में अंकुश के लगभग 3 करोड़ रुपए बकाया हैं.

ये भी पढ़ें-

Prostitution in Gurugram: ऑनलाइन चल रहा था देह व्यापार का धंधा, Whatsapp पर होती थी डील, भंडाफोड़

पीड़ित ने जब बिल्डर के पास जाकर अपनी रकम मांगी तो बिल्डर के द्वारा उसके साथ अभद्रता की गई. उसको साइड से धमका कर भगा दिया गया. जिसके बाद पीड़ित ने कोर्ट से न्याय की गुहार लगाई. पीड़ित की शिकायत पर पंचशील बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अशोक चौधरी, अनुज चौधरी, राहुल सिंह, सोनिया लकरा, अशोक कुमार, सुनीता चौधरी और शंकर रामा चरण भारद्वाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.