May 2, 2024, 7:22 am

Noida Elevated Road: NTPC रैंप से सेक्टर-60 तक बंद रहेगा एलिवेटेड रोड, इन सेक्टर के लोग दें विशेष ध्यान…

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 19, 2024

Noida Elevated Road: NTPC रैंप से सेक्टर-60 तक बंद रहेगा एलिवेटेड रोड, इन सेक्टर के लोग दें विशेष ध्यान…

Noida Elevated Road: नोएडा एलिवेटेड रोड को लेकर बड़ी खबर है। दरअसल, नोएडा एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम तेजी से हो रहा है। जिसके चलते आज शाम से से एनटीपीसी रैंप से सेक्टर 60 तक एलिवेटेड रोड की बंद कर दिया जायेगा। यह ट्रायल के तौर पर किया जाएगा। अगर एग्ज़िट पॉइंट से ट्रैफिक उतारने पर जाम लगता है तो पूरी एलिवेटेड रोड बंद कर दी जाएगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने नई एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा एलिवेटेड रोड (Noida Elevated Road) की मरम्मत का काम तेजी से हो रहा है। पहले चरण का काम सेक्टर-18 से एलिवेटेड रोड के सेक्टर-24 एनटीपीसी एंट्री पॉइंट तक बुधवार शाम तक पूरा होने की उम्मीद है। अब बुधवार से इस हिस्से में ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। जिस हिस्से का काम पूरा हो गया है उस पर सेक्टर-31-25 रैंप तक ट्रैफिक निकालने की शुरुआत भी बुधवार शाम या गुरुवार सुबह से करने की तैयारी है। यह ट्रायल के तौर पर किया जाएगा। अगर एग्ज़िट पॉइंट से ट्रैफिक उतारने पर जाम लगता है तो पूरी एलिवेटेड रोड बंद कर दी जाएगी। ट्रैफिक पुलिस ने एलिवेटेड रोड के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नई एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी

बताया जा रहा है कि एलिवेटेड रोड की मरम्मत का पहले चरण का काम 7 अप्रैल को शाम चार बजे शुरू हुआ था। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव का कहना है कि दूसरे चरण में सेक्टर-24 से 61 की ओर काम होने पर इस हिस्से में वाहनों के चलने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, सेक्टर-18 की तरफ से लोग एलिवेटेड रोड पर चढ़ सकेंगे। यहां से सेक्टर-61 की ओर जाने वाले वाहनों को सेक्टर-31-25 रैंप पर उतरना होगा। इसके बाद सीधे सेक्टर-24 एनटीपीसी चौक, सेक्टर-53 गिझौड़ चौराहा होते हुए गंतव्य को जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में कपल्स ने किया ये काम, सामने आया वीडियो

ट्रायल के तौर पर रैंप से ट्रैफिक उतारा जाएगा

एनटीपीसी अंडरपास के ऊपर से गिझौड़ चौराहे तक जाम लगने पर वाहनों को एनटीपीसी अंडरपास से लेफ्ट टर्न करा एडोबी चौराहा होकर भेजा जाएगा। इसी तरह गिझौड़ चौराहे से यूफ्लेक्स कंपनी तक जाम लगने पर गिझौड़ चौराहे से सीधे हाथ पर होशियारपुर की तरफ ट्रैफिक निकाला जाएगा। यहां से सेक्टर-61 की ओर जा सकेंगे। सेक्टर-18 की तरफ से वाहनों को एलिवेटेड रोड पर भेज सेक्टर-31-25 रैंप से उतारा जाएगा। रैंप पर सिर्फ एक लेन में ही ठीक ढंग से गाड़ी उतर पाती है। इससे एलिवेटेड रोड पर जाम लग सकता है। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि ट्रायल के तौर पर रैंप से ट्रैफिक उतारा जाएगा। अगर जाम लगता है तो एलिवेटेड रोड को पूरी तरह बंद रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.