February 25, 2024, 8:18 am

Noida Electricity Supply: इन इलाकों में रविवार को नहीं होगी बिजली की सप्लाई, जानें क्या है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 27, 2024

Noida Electricity Supply: इन इलाकों में  रविवार को नहीं होगी बिजली की सप्लाई, जानें क्या है वजह

Noida Electricity Supply: नोएडा में गर्मियों के दिनों में शहर में बिजली की निर्बाध सप्लाई करने के लिए बिजली विभाग ने 1 फरवरी से विद्युत अनुरक्षण माह शुरू करने की प्लानिंग की है। इसी सिलसिले में नोएडा में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर और दुरुस्त करने की वजह से रविवार को 12 घंटे तक बिजली की आपूर्ति ठप रहेगी। अनुरक्षण माह के अंतर्गत 33 केवी उपकेंद्र के अंतर्गत सभी बुनियादी सुविधाओं को दुरूस्त किया जाएगा। मुख्य अभियंता विद्युत निगम राजीव मोहन ने बताया कि गर्मियों से पहले विद्युत निगम की तरफ से इस बार बड़े स्तर पर काम हुआ है और कोशिश रहेगी कि सुविधाओं को और भी दुरुस्त किया जा सके।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा में सेक्टर-9 के 33 केवी उपकेंद्र पर मरम्मत कार्य के चलते रविवार को 12 घंटे बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता शशांक शेखर ने बताया कि उपकेंद्र पर पुराने और जर्जर वीसीबी को बदला जाना है। इसमें करीब 12 घंटे का समय लगेगा। अनुरक्षण माह के अंतर्गत 33 केवी उपकेंद्र के अंतर्गत सभी बुनियादी सुविधाओं को दुरूस्त किया जाएगा। मुख्य अभियंता विद्युत निगम राजीव मोहन ने बताया कि गर्मियों से पहले विद्युत निगम की तरफ से इस बार बड़े स्तर पर काम हुआ है और कोशिश रहेगी कि सुविधाओं को और भी दुरुस्त किया जा सके।

Advertisement
Advertisement

सुबह से शाम तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी

इसके चलते सेक्टर-9, सेक्टर-4 व हरौला में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक आपूर्ति प्रभावित रहेगी। उपभोक्ता अपने जरूरी कार्यों को करते समय इसका ध्यान रखें। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर 1912 से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बुनियादी सुविधाएं होंगी दुरूस्त

बता दें कि गर्मियों में शहर में निर्बाध आपूर्ति के लिए विद्युत निगम एक फरवरी से अनुरक्षण माह शुरू करेगा। 33 केवी उपकेंद्र के अंतर्गत सभी बुनियादी सुविधाओं को दुरूस्त किया जाएगा। मुख्य अभियंता विद्युत निगम राजीव मोहन ने बताया कि गर्मियों से पहले विद्युत निगम की तरफ से इस बार बड़े स्तर पर काम हुआ है।

यह भी पढ़ें…

Delhi Metro News: आर्मी जवान की पर्स चुराते हुए पकड़ा गया चोर, वीडियो वायरल

फरवरी में चलाया जाएगा अभियान

बुनियादी ढांचा मजबूत होने से लोड का वितरण बेहतर होगा। साथ ही 33 केवी स्तर पर सभी कामों को दुरूस्त कराया जाएगा। इसके लिए पूरे फरवरी माह में अभियान चलाया जाएगा। 33 केवी उपकेंद्र से लगे 11 केवी फीडर, ट्रांसफार्मर, खंभे आदि का निरीक्षण किया जाएगा। जरूरत के अनुसार मरम्मत और बदलाव किया जाएगा। गर्मियों में जिले में बिजली का लोड बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। इसके चलते नो ट्रिपिंग जोन में शामिल होेने के बाद भी लगातार बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.