February 1, 2023, 10:33 pm

Noida top news: इतने फ्लेट बेचेगी नोएडा ऑथरिटी, जानिए कीमत, 31 जनवरी तक करें आवेदन

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 4, 2023

Noida top news: इतने फ्लेट बेचेगी नोएडा ऑथरिटी, जानिए कीमत, 31 जनवरी तक करें आवेदन

Noida top news: नोएडा और अन्य शहरों में रहने वालों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, नोएडा (Noida) में घर खरीदने का सपना देखने वालों के लिए एक यह एक बड़ी खबर हो सकती है. नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Development Authority)की ओर से यहां के कई सेक्टरों में 338 फ्लैट बेचे जा रहे हैं. इनमें निम्न आय वर्ग (LIG), मध्य आय वर्ग (MIG) और उच्च आय वर्ग (HIG) शामिल हैं.

https://gulynews.com की जानकारी के मुताबिक एलआईजी फ्लैट लकी ड्रॉ के आधार पर आवंटित किए जाएंगे. जबकि प्राधिकरण की ओर से एमआईजी और एचआईजी अपार्टमेंट की ई-नीलामी की जाएगी. इन फ्लैटों को खरीदने की इच्छा रखने वाले लोग 31 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. ये फ्लैट नोएडा के सेक्टर-52, 62, 71, 99, 118 और 135 में हैं.

LIG की ये है कीमत

नोएडा अथॉरिटी की ओर से फ्लैटों की कीमत कैटेगरी के हिसाब से तय की गई है. जो जगह, मंजिल और आकार (साइज) पर निर्भर करेगी. एलआईजी श्रेणी के फ्लैटों का साइज 66.82 वर्ग मीटर है। इन अपार्टमेंट की कीमत 45 लाख रुपये से 76 लाख रुपये के बीच है।

MIG और HIG की ये है कीमत

वहीं मध्यम आय वर्ग के लिए सेक्टर-99 में पांच एमआईजी कैटेगरी के फ्लैट हैं. इनका साइज 74 से 91 वर्ग मीटर तक है. प्राधिकरण की ओर से इनकी कीमत 66 लाख से 90 लाख रुपये तक तय की गई है. वहीं हाई इनकम ग्रुप (एचआईजी) के लिए फ्लैट का आकार 180 वर्ग मीटर है. अथॉरिटी ने इनकी कीमत 1 करोड़ 39 लाख से 1 करोड़ 74 लाख रुपये के बीच रखी है.

ये भी पढ़ें-

Aadhaar card news: अब आधार कार्ड पर एड्रेस चेंज करना हुआ आसान, ऐसे करें अप्लाई

यहां करें आवेदन

नोएडा प्राधिकरण की ओर से इन फ्लैटों को खरीदने के लिए आवेदन मांगे हैं. वहीं ई-नीलामी के लिए आवेदन करने लिए प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. साइन अप करें और पोर्टल पर यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त करें. इसके बाद ई-सेवा शुल्क का भुगतान करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.